Mulayam Singh Yadav को लाल कृष्ण आडवाणी ने दी श्रद्धांजलि, सुनाया राम जन्मभूमि आंदोलन का किस्सा
Advertisement

Mulayam Singh Yadav को लाल कृष्ण आडवाणी ने दी श्रद्धांजलि, सुनाया राम जन्मभूमि आंदोलन का किस्सा

Mulayam Singh Yadav Death: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर लाल कृष्ण आडवाणी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और राम जन्म भूमि आंदोलन को याद किया.

Mulayam Singh Yadav को लाल कृष्ण आडवाणी ने दी श्रद्धांजलि, सुनाया राम जन्मभूमि आंदोलन का किस्सा

Mulayam Singh Yadav Passed away: भारतीय राजनीति के एक दिग्गज और जमीनी नेता मुलायम सिंह जी ने कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए अथक परिश्रम करके और इस तरह उत्तर प्रदेश राज्य के विकास में बहुत योगदान देकर जनता के लिए खुद को प्रिय बनाया. उन्होंने केंद्रीय रक्षा मंत्री के रूप में भी काम किया. सभी दल के लोगों द्वारा उनकी राजनीतिक चतुराई के लिए प्रशंसा की गई.

आडवाणी को याद आया राम जन्मभूमि आंदोलन

मुलायम जी के साथ अपने लंबे जुड़ाव में, मैं विशेष रूप से राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान उनके साथ अपनी कई बातचीत को याद करता हूं. यद्यपि हम वैचारिक रूप से बहुत अलग थे, लेकिन हमने जो पारस्परिक सम्मान साझा किया वह हमेशा मेरे साथ रहेगा.

व्यक्त की गहरी संवेदना

मुलायम सिंह जी के निधन ने राजनीतिक क्षेत्र में एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ दिया है. उनका गतिशील व्यक्तित्व भारतीयों की कई पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा. उनकी आत्मा को शांति मिले. उनके परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. वह 82 वर्ष के थे. पिछले कुछ हफ्तों से सपा संस्थापक की हालत काफी नाजुक बनी हुई थी और वह जीवन रक्षक दवाओं पर थे. पार्टी प्रमुख और मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव ने ट्विटर पर नेता जी के निधन की खबर की पुष्टि की. उन्होंने पार्टी के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, "मेरे अदर्णिय पिताजी और सबके नेताजी नहीं रहे- अखिलेश यादव."

पीएम मोदी ने किया याद

सपा संस्थापक के निधन की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज नेता के साथ अपने संबंधों को याद किया और ट्वीट किया: ''श्री मुलायम सिंह यादव जी एक उल्लेखनीय व्यक्तित्व थे. उन्हें एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे. उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉ. लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.''

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news