पंजाब: प्रिंस हैरी से शादी कराने की मांग को लेकर कोर्ट पहुंची वकील, मिला ये जवाब
Advertisement

पंजाब: प्रिंस हैरी से शादी कराने की मांग को लेकर कोर्ट पहुंची वकील, मिला ये जवाब

कोरोना महामारी के चलते हाई कोर्ट अधिकतर मामलों की सुनवाई ऑनलाइन माध्यम से कर रहा है. लेकिन महिला वकील की अपील पर हाई कोर्ट की बेंच बैठी और पूरे मामले की कोर्ट में सुनवाई की गई.

फाइल फोटो

चंडीगढ़: पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का एक मामला खूब चर्चा पा रहा है. वो भी इसलिए, क्योंकि हाई कोर्ट में ही प्रैक्टिस करने वाली एक महिला वकील ने ब्रिटेन के राजकुमार हैरी से शादी को लेकर याचिका दायर की थी. महिला वकील का आरोप है कि प्रिंस हैरी ने उससे शादी का वादा किया था, लेकिन वो बाद में मुकर गए. उसकी मांग है कि प्रिंस हैरी के खिलाफ कोर्ट कार्रवाई करे और लंदन पुलिस को ये निर्देश दे कि वो प्रिंस हैरी को गिरफ्तार करे, ताकि उसकी शादी प्रिंस हैरी से कराई जा सके. 

हाई कोर्ट ने पिटिशन खारिज की

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने महिला वकील की पिटिशन भी खारिज कर दी. कोर्ट ने इस दौरान कहा कि महिला से प्रिंस हैरी बनकर बात करने वाला कोई व्यक्ति पंजाब के ही किसी साइबर कैफे में बैठा हुआ व्यक्ति हो सकता है. क्योंकि आज के जमाने में साइबर क्राइम काफी बढ़ गया है. हाई कोर्ट ने कहा कि महिला ने जो पिटिशन फाइल की है, उसकी भाषा तो खराब है ही, साथ ही नियमों के बारे में भी ठीक से नहीं लिखा गया है. हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान इस बात पर भी गौर किया कि क्‍या महिला वकील ने प्रिंस हैरी से ई-मेल के माध्यम से बातचीत की. महिला वकील ने प्रिंस हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स को भी ई-मेल करने का दावा किया था. लेकिन कोर्ट ने कहा कि महिला ने जिन ई-मेल की प्रिंटिंग की है, वो एडिटेड है और उसे बतौर सबूत नहीं माना जा सकता.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: आज से 15 दिन तक Lockdown जैसी पाबंदियां लागू, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

विशेष तौर पर खुली थी कोर्ट

कोरोना महामारी के चलते हाई कोर्ट अधिकतर मामलों की सुनवाई ऑनलाइन माध्यम से कर रहा है. लेकिन महिला वकील की अपील पर हाई कोर्ट की बेंच बैठी और पूरे मामले की कोर्ट में सुनवाई की गई. हालांकि कोर्ट ने ये भी कहा कि उन्हें महिला के साथ सहानुभूति है कि वो ठगी का शिकार हो गई. 

Trending news