Himachal Pradesh: कुल्लू में खाई में गिरी ट्रैवलर बस, 7 लोगों की मौत; 10 घायल
Advertisement

Himachal Pradesh: कुल्लू में खाई में गिरी ट्रैवलर बस, 7 लोगों की मौत; 10 घायल

Kullu Latest News: कुल्लू (Kullu) में एक ट्रैवलर बस के खाई में गिरने से हादसा हो गया है. इस दर्दनाक दुर्घटना में 8 लोगों की मौत की खबर है. वहीं, 10 घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कुल्लू में बड़ा हादसा

Kullu Accident: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू (Kullu) में दर्दनाक हादसा हो गया है. कुल्लू में एक ट्रैवलर बस खाई में गिर गई है. इस दुर्घटना में बस में सवार 8 लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग घायल हो गए हैं. मौके पर राहत-बचाव का कार्य जारी है. कुल्लू के एसपी गुरदेव सिंह के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बंजार घाटी के घियागी इलाके में बीती रात 8:30 बजे एक टैवलर बस के खाई में गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए हैं. 5 घायलों को जोनल अस्पताल, कुल्लू में स्थानांतरित कर दिया गया है और 5 लोगों का इलाज बंजार में एक अस्पताल में चल रहा है.

ट्रैवलर बस में सवार थे 17 लोग

कुल्लू जिले के डिप्टी कमिश्नर आशुतोष गर्ग ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार ट्रैवलर बस में ड्राइवर समेत 17 लोग सवार थे. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है. शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, ट्रैवलर बस में ड्राइवर सहित 17 लोग सवार थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस, होमगार्ड और स्थानीय प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई थीं.

भारी बारिश के कारण हो चुका है हादसा

धर्मशाला के एसडीएम ने बताया कि इससे पहले, रविवार को भारी बारिश के कारण त्रिउंड हिल स्टेशन में फंसे कुल 83 पर्यटकों को बचाया गया था. प्रशासन को दोपहर करीब 1:30 बजे एक कॉल आया था जिसके बाद एसडीआरएफ को सूचना दी गई थी.

उन्होंने कहा कि शुरुआत में हमें सूचना मिली थी कि 11 लोग त्रिउंड में फंस गए हैं और शाम करीब 5 बजे हमारी बचाव टीम वहां पहुंच गई थी. लेकिन, हमारी टीम ने हमें बताया कि वहां कुल 83 लोग थे. एसडीएम ने आगे बताया कि सभी 83 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है और कोई भी घायल नहीं हुआ. एसडीएम ने कहा कि जिन 11 लोगों ने हमें संकट में फोन किया था, उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया है. उनके अलावा 72 अन्य को भी सुरक्षित बचा लिया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news