इस्लाम में महिलाओं को चिल्लाने का हक नहीं, फिर लड़की ने क्यों लगाए नारे: आरिफ मोहम्मद
Advertisement

इस्लाम में महिलाओं को चिल्लाने का हक नहीं, फिर लड़की ने क्यों लगाए नारे: आरिफ मोहम्मद

 देश में हिजाब को लेकर लगातार विवाद (Hijab Controversy) जारी है. इसी बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने कहा कि इस्लाम में तो महिलाओं को चिल्लाने तक की मनाही है, फिर लड़की ने स्कूल में अल्लाह हू अकबर का नारा क्यों लगाया.

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश में हिजाब को लेकर लगातार विवाद (Hijab Controversy) जारी है. इस मुद्दे पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने सोमवार से सुनवाई शुरू की. इस दौरान केरल के राज्यपाल और उदारवादी मुस्लिम नेता आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने हिजाब को लेकर कई अहम बातें कही हैं. 

  1. 'शरीयत में महिलाओं को आवाज निकालने का हक नहीं'
  2. 'हिजाब इस्लाम में जरूरी नहीं'
  3. 'बरगलाने वाली बातें कर रहे ओवैसी'
  4.  

'शरीयत में महिलाओं को आवाज निकालने का हक नहीं'

आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने कहा कि हिजाब के नाम पर विवाद (Hijab Controversy) कर रहे कुछ लोग बार-बार शरीयत का हवाला दे रहे हैं. अगर शरीयत की मानी जाए तो एक मुसलमान को उस देश में भी नहीं रहना चाहिए जहां शरिया नहीं लागू है. इस्लाम में तो औरतों की आवाज पर भी परदा है. शरीयत में यह भी कहा गया है कि लड़की को सार्वजनिक तौर पर अपनी आवाज निकालने का हक नहीं है. इस हिसाब से कर्नाटक के स्कूल में अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने वाली लड़की भी गलत है. अगर शरीयत को मानना ही है तो पूरा मानो या छोड़ दो. 

'हिजाब इस्लाम में जरूरी नहीं'

एक न्यूज चैनल से हुई बातचीत में आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने कहा कि इस्लाम ने अपनी किताब में बताया है कि हिजाब इस्लाम में जरूरी नहीं है. इसलिए सिखों के केश, कड़े, कृपाण की तुलना हिजाब से नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा कि कई लोग देश में तीन तलाक कानून खत्म होने से नाराज हैं. इसीलिए ऐसी साजिशें की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें- Ghazwa e Hind: भारत से हिंदू धर्म का अस्तित्व मिटाने का ख्वाब, जानें क्या है गजवा-ए हिंद?

केरल के राज्यपाल ने कहा, 'हम ये क्यों नहीं देखते कि मुस्लिम बच्चियों को शिक्षा मिल रही है कि नहीं. स्कूल कितनी बच्चियां जा रही हैं. कितनी बच्चियां आईएएस-आईपीएस और सरकारी नौकरी में सेलेक्ट हो रही हैं. देश में करीब सवा अरब की आबादी है. ऐसे में विरोध करती हुई चंद महिलाओं की ओर कैमरा घुमाकर यह नहीं कहा जा सकता कि ये सबकी आवाज है.'

'बरगलाने वाली बातें कर रहे ओवैसी'

आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के उस बयान पर भी प्रतिक्रिया दी, जिसमें ओवैसी ने कहा था कि एक दिन हिजाबी महिला देश की प्रधानमंत्री बनेगी. उन्होंने कहा कि ये सब बरगलाने वाली बातें है. जिसे देश के लोग चुनेंगे, वही देश का प्रधानमंत्री बनेगा.  

LIVE TV

Trending news