Karnataka Minister Resigns: विवाद में फंसने के बाद मंत्री ईश्वरप्पा ने दिया इस्तीफा
Advertisement

Karnataka Minister Resigns: विवाद में फंसने के बाद मंत्री ईश्वरप्पा ने दिया इस्तीफा

KS Eshwarappa Resigns: कर्नाटक के मंत्री ईश्वरपा (Eshwarappa) लगातार इस्तीफा देने से इनकार करते आ रहे थे. लेकिन अब वह अपनी वजह से पार्टी की और किरकिरी नहीं चाहते और यही वजह है कि शुक्रवार शाम उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

कर्नाटक के मंत्री ने दिया इस्तीफा

Karnataka Minister Eshwarappa Resigns: कर्नाटक के पंचायती राज मंत्री के एस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. मंत्री पर संतोष पाटिल नाम के एक कॉन्ट्रैक्टर की मौत को लेकर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हुआ था, जिसके बाद से लगातार उन पर इस्तीफा देने का दबाव था.

इस्तीफे की मांग पर अड़ा था विपक्ष

विपक्षी पार्टी कांग्रेस लगातार मंत्री की गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग पर अड़ी हुई थी. हालांकि ईश्वरपा इस्तीफा देने से इनकार करते आ रहे थे. लेकिन अब वह अपनी वजह से पार्टी की किरकिरी नहीं चाहते और यही वजह है कि शुक्रवार शाम उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफा देने के बाद कहा कि वह निर्दोष साबित होने के बाद वापस लौटकर जरूर आएंगे. 

ईश्वरपा खुद को निर्दोष बताते आए हैं और उनका कहना है कि इस मामले में उनकी किसी तरह की संलिप्तता नहीं है. साथ ही वह इस मामले की जांच जल्द से जल्द कराने की मांग कर चुके हैं ताकि उनकी स्थिति साफ हो सके. ईश्वरपा जब मुख्यमंत्री से मुलाकात कर रहे थे, उस दौरान उनके सैकड़ों समर्थक मुख्यमंत्री आवास के बाहर उनसे इस्तीफा ना देने को लेकर नारेबाजी कर रहे थे.

CM ने कही निष्पक्ष जांच की बात

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) पहले ही ईश्वरप्पा के इस्तीफे का ऐलान कर चुके थे. मुख्यमंत्री ने कहा था कि उन्हें भरोसा है कि वो इस मामले में सभी आरोपों से बरी हो जाएंगे, जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी. बोम्मई ने कहा कि पुलिस मामले के सभी पहलुओं पर निष्पक्ष जांच करेगी, इसलिए कांग्रेस नेताओं को मामले में जांच अधिकारी, जज और अभियोजक बनने की कोई जरूरत नहीं है. खुली जांच होगी और सच्चाई सामने आएगी.

ये भी पढ़ें: Rajnath Singh Warns China: राजनाथ बोले- अगर भारत को किसी ने छेड़ा तो वह छोड़ेगा नहीं

बता दें कि कॉन्ट्रैक्टर संतोष पाटिल (Santosh Patil) उडुपी के एक लॉज में मृत मिले थे. इससे कुछ देर पहले ही उन्होंने अपने एक दोस्त को मैसेज भेजा था, जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए मंत्री ईश्वरप्पा को जिम्मेदार ठहराया था. बताया जा रहा है कि मौत से कुछ दिन पहले संतोष पाटिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि ईश्वरप्पा उनसे काम के बदले 40 फीसदी कमीशन मांग रहे हैं. वहीं, ईश्वरप्पा दावा कर रहे हैं कि वह पाटिल को नहीं जानते हैं, उन पर लगे सभी आरोप झूठे हैं.

LIVE TV 

Trending news