400 किलो का रथ बना रहा है शिव मंदिर, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया दान करेंगे चांदी
Advertisement

400 किलो का रथ बना रहा है शिव मंदिर, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया दान करेंगे चांदी

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस फैसले के बारे में बात करते हुए मंदिर बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि उन्‍हें रथ के लिए 400 किलो चांदी की जरूरत है

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया पिछले पांच साल में उपहार में मिले चांदी के सभी सामानों को प्राचीन माले महादेश्‍वर मंदिर को दान करेंगे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया पिछले पांच साल में उपहार में मिले चांदी के सभी सामानों को प्राचीन माले महादेश्‍वर मंदिर को दान करेंगे. गौरतलब है कि यह मंदिर मैसूर जिले में उनके पैतृक स्‍थान के करीब है. सिद्धारमैया ने मंदिर विकास बोर्ड के साथ बैठक के बाद इस बात का ऐलान किया है कि मुख्‍यमंत्री रहते उन्‍हें जो भी चांदी का सामान मिला है उसे वह मंदिर को चांदी का रथ बनाने के लिए दान कर देंगे. आपको बता दें कि दक्षिण कर्नाटक में माले महादेश्‍वर मंदिर चमाराजनगर में एमएम पहाड़ियों पर स्थित है.

  1. सिद्धारमैया पिछले पांच साल में उपहार में मिले चांदी के सभी गिफ्ट मंदिर को करेंगे दान
  2. मंदिर बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि उन्‍हें रथ के लिए 400 किलो चांदी की जरूरत है
  3. यह मंदिर मैसूर जिले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के पैतृक स्‍थान के करीब है

इसलिए कर्नाटक के सीएम ने लिया चांदी दान करने का फैसला
मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस फैसले के बारे में बात करते हुए मंदिर बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि उन्‍हें रथ के लिए 400 किलो चांदी की जरूरत है. मुख्‍यमंत्री ने सरकारी पैसे खर्च करने के बजाय अपने कार्यकाल में मिले उपहारों को दान करने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि माले महादेश्वर मंदिर दक्षिण कर्नाटक में एक बड़ा तीर्थ स्थल और इस शिव मंदिर का दर्शन करने हर साल काफी संख्या में श्रद्धालु आते हैं.

सच्चा हिंदू v/s नकली हिंदू की जंग
यहां यह भी गौर करने वाली बात है कि कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने यह फैसला ऐसे समय में किया है जब हाल ही में बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्‍हें और उनकी सरकार को 'एंटी हिंदू' कहा था. हालांकि उस वक्त पलटवार करते हुए सिद्धारमैया ने खुद को 'सच्‍चा हिंदू' बताते हुए कहा था कि वे स्‍वामी विवेकानंद को अपना आदर्श मानते हैं. उन्‍होंने यह भी कहा था कि योगी 'नकली हिंदू' हैं क्‍योंकि वे नाथूराम गोडसे की नफरत की विचारधारा को मानते हैं.

इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव
आपको याद दिला दें कि कर्नाटक में इसी साल अप्रैल या मई में चुनाव होने हैं. यहां पर कांग्रेस का शासन है. यह सबसे बड़ा कांग्रेस शासित और दक्षिण में एकमात्र प्रदेश है जहां कांग्रेस का राज है.

फिलहाल राहुल की नजर कर्नाटक पर
गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का पूरा फोकस इन दिनों कर्नाटक के विधानसभा चुनावों पर है. आगामी असेंबली चुनावों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी सक्रिय हो चुके हैं. इसी क्रम में राहुल ने शनिवार को कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात भी की थी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर हुई चर्चा में राहुल गांधी ने अपनी पार्टी को हिदायत दी कि हिंदुत्व पर हमें बीजेपी के ट्रैप में आने की जरूरत नहीं है.

Trending news