Dhanbad Fire: धनबाद में भीषण अग्निकांड, अपार्टमेंट में आग लगने से 14 लोगों की मौत, कई फंसे
Advertisement

Dhanbad Fire: धनबाद में भीषण अग्निकांड, अपार्टमेंट में आग लगने से 14 लोगों की मौत, कई फंसे

Fire: आग जोड़ाफाटक के आशीर्वाद आपर्टमेंट के तीसरी मंजिल में लगी है. कई लोग अपार्टमेंट में फंसे हैं. हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

 

Dhanbad Fire: धनबाद में भीषण अग्निकांड, अपार्टमेंट में आग लगने से 14 लोगों की मौत, कई फंसे

Fire in Dhanbad: झारखंड के धनबाद में एक अपार्टमेंट में मंगलवार को भीषण आग लग गई. आग जोड़ाफाटक के आशीर्वाद आपर्टमेंट के तीसरी मंजिल में लगी है. कई लोग अपार्टमेंट में फंसे हैं. हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. जानकारी के मुताबिक, हादसे में 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 15 लोगों को बचाया गया है. अब भी लोगों को रेसक्यू किया जा रहा है. 

अब तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि 

धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह ने बताया कि आशीर्वाद टावर आग मामले में अब तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. इनमें 10 महिला, 1 पुरुष और 3 बच्चे हैं. बचाव-राहत ऑपरेशन पूरा हो गया है. शुरुआती जानकारी के अनुसार घर में जहां आग लगी, वहां पर शादी का माहौल था. इस वजह से वहां महिलाएं ज्यादा थी, इसलिए मरने वालों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है. उपायुक्त ने बताया कि बिल्डिंग में सुरक्षा की चूक पर जांच की जाएगी. अभी 14 लोग घायल भी हैं, जिनका इलाज चल रहा है. वे सभी खतरे से बाहर हैं.

झरिया विधायक पूर्णिमा सिंह ने घटना को बेहद दुखद बताया. उन्होंने कहा कि हमें इस बात पर विचार करना पड़ेगा कि लगातार ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं. हमें फायर ब्रिगेड की सुविधा को बढ़ाना पड़ेगा और ये भी जांच करनी होगी कि जो नक़्शे पास हुए हैं. वहां फायर ब्रिगेड की गाडी पहुंच सके. ये सवाल हम सदन में उठाएंगे. 

इससे पहले पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक गोदाम में भी आग लगी थी. दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाईं. अग्निशमन सेवा के निदेशक अभिजीत पांडे ने कहा, दमकल की गाड़ियां तैनात कर दी गई हैं और आग पर काबू पा लिया गया है. आग इमारत की पहली मंजिल पर स्थित एक जूते की दुकान में लगी. कुछ फंस गए थे और उन्हें बचा लिया गया था. किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है. 

उधर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन के ई-रिक्शा गोदाम में भी आग लग गई. लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा, एक कमरे में बैटरी का काम चल रहा था उसी में आग लगी थी. आग पर काबू पा लिया गया है. एक व्यक्ति जो बैटरी की दुकान में काम कर रहा था वो घायल हुआ था जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. बाकी सभी लोगों को रेस्क्यू किया गया है. आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news