चुनाव में हार के बाद संगठन के नेताओं पर RLD का बड़ा एक्शन, जयंत चौधरी ने मांगी रिपोर्ट
Advertisement

चुनाव में हार के बाद संगठन के नेताओं पर RLD का बड़ा एक्शन, जयंत चौधरी ने मांगी रिपोर्ट

RLD Action Against Its Workers After Election: राष्ट्रीय जनता दल ने एक कमेटी बनाई है जो यूपी विधान सभा चुनाव के परिणाम की समीक्षा करेगी. ये पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि पार्टी चुनाव क्यों हार गई?

जयंत चौधरी (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) में बीजेपी (BJP) ने एक बार फिर जीत के बाद इतिहास रच दिया. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के साथ गठबंधन कर अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन इसके बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इस बीच आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने एक बड़ा फैसला किया है. पार्टी अध्यक्ष के निर्देश के मुताबिक, आरएलडी यूपी के प्रदेश, क्षेत्रीय, जिला और सभी फ्रंटल संगठनों को भंग कर दिया गया है.

  1. यूपी चुनाव में RLD ने जीतीं 8 सीटें
  2. 21 मार्च को RLD विधायकों से मिलेंगे जयंत चौधरी
  3. 125 सीटों पर सपा गठबंधन को मिली जीत

सभी फ्रंटल संगठन तत्काल प्रभाव से हुए भंग

आरएलडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के निर्देशानुसार राष्ट्रीय लोकदल उत्तर प्रदेश के प्रदेश, क्षेत्रीय और जिला व सभी फ्रंटल संगठनों को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है.'

कमेटी करेगी हार की समीक्षा

एक अन्य ट्वीट में आरएलडी की तरफ से कहा गया कि उत्तर प्रदेश विधान सभा 2022 चुनाव की समीक्षा के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है जिसमें राजेन्द्र शर्मा, अश्विनी तोमर और जैनेन्द्र नरवार शामिल हैं. सभी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं से संवाद कर कमेटी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को सौपेंगी.

यूपी में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत

इस चुनाव में बीजेपी गठबंधन को कुल 273 विधान सभा सीटों पर जीत मिली. साथ ही सपा गठबंधन को कुल 125 सीटें मिली हैं, हालांकि राष्ट्रीय लोकदल को केवल आठ सीट तो वहीं एसबीएसपी को केवल 6 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- क्या जाट बेल्‍ट से किसी को बनाया जा सकता है डिप्‍टी CM? रेस में चल रहे ये नाम

इसके अलावा 21 मार्च को राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी की मौजूदगी में राष्ट्रीय लोकदल के सभी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक दोपहर 12 बजे होगी.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news