Jaya Kishori Husband: पति में होनी चाहिए क्या-क्या खूबियां? जया किशोरी ने खुद बताया
Advertisement

Jaya Kishori Husband: पति में होनी चाहिए क्या-क्या खूबियां? जया किशोरी ने खुद बताया

Jaya Kishori Wedding: जया किशोरी (Jaya Kishori) एक कथावाचक हैं और वह ये कह चुकी हैं कि वह एक दिन शादी करेंगी. वह गृहस्थ जीवन अपनाएंगी. जया किशोरी ने ये भी बताया है कि शादी का फैसला लेते वक्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

जया किशोरी के शादी पर विचार

Jaya Kishori Marriage: कथावाचक जया किशोरी (Jaya Kishori) की चर्चा लोगों के बीच में खूब होती हैं. उनकी कथा और भजन लोग बड़े ही मन से सुनते हैं. शादी और लाइफ पार्टनर (Life Partner) को लेकर कथावाचक जया किशोरी ने जो विचार रखें हैं उससे जुड़े कई वीडियो और खबरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती रहती हैं. इस बीच, सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा खूब हो रही है कि कथावाचक जया किशोरी ने अच्छे पति की क्या खूबियां बताई हैं. जान लें कि जया किशोरी कई बार अपने बयान में कह चुकी हैं कि वह कथावचक तो हैं लेकिन संत नहीं हैं. वह गृहस्थ जीवन में रहना चाहती हैं और इसके लिए वह शादी भी करेंगी.

अच्छा लाइफ पार्टनर कैसे चुनें?

कथावचक जया किशोरी ने एक बार कथा सुनाते वक्त बताया था कि अच्छा लाइफ पार्टनर कैसे चुनें? उसमें क्या गुण होने चाहिए? कथावाचक जया किशोरी का कहना है कि शादी का फैसला लेते वक्त सिर्फ दिल से नहीं, दिमाग से भी सोचना चाहिए. शादी ऐसी चीज है जो बदली नहीं जा सकती है. इसलिए शादी का फैसला करते वक्त काफी सोच-विचार करना चाहिए. किसी अन्य की शादी को देखकर हम अपनी शादी का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं.

शादी पर जया किशोरी की राय

शादी पर जया किशोरी ने ये भी कहा कि जन्म-मरण के इस मजबूत बंधन में बंधने से पहले लड़का और लड़की को जरूर मिलना चाहिए. यह अरेंज मैरिज में भी होना चाहिए, क्योंकि अगर आप मिलोगे नहीं तो एक-दूसरे को जानोगे कैसे? शादी से पहले एक-दूसरे को जानना बहुत जरूरी है. शादी करने वालों का एक-दूसरे पर भरोसा करना बहुत जरूरी है जो मिलने-जुलने से ही होता है.

पति में होनी चाहिए ये खूबी

कथा वाचक जया किशोरी ने कहा कि पति जल्दबाजी में फैसले लेने वाला नहीं होना चाहिए, क्योंकि जल्दबाजी में लिया गया फैसला बाद में दुख देता है और कई बार रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिकता है. रिश्ता टूटने की वजह एक-दूसरे को नहीं समझ पाना ही होता है. शादी का फैसला लेते वक्त दिल और दिमाग दोनों का इस्तेमाल करना चाहिए.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news