Jairam Ramesh: जी-20 के लोगो पर जयराम रमेश ने उठाया सवाल, BJP पर साधा निशाना; कही ये बात
Advertisement

Jairam Ramesh: जी-20 के लोगो पर जयराम रमेश ने उठाया सवाल, BJP पर साधा निशाना; कही ये बात

Politics on G-20 Logo: पीएम मोदी ने जी-20 के लोगो और वेबसाइट का अनावरण किया. जिसकी तस्वीरें कुछ ही देर में वायरल हो गईं. हालांकि अब जी-20 के लोगो पर सियासत शुरू हो गई है और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने लोगो पर बने कमल के फूल को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है.

G-20 LOGO

Politics on G20 logo: भारत, जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने जा रहा है. ये पूरे देश के लिए गौरव का विषय है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पहले ही इसके लोगो और वेबसाइट को लॉन्च किया. अब जी-20 के लोगो पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए एक बड़ा बयान दिया है. जयराम रमेश ने जी-20 के लोगो पर बने कमल के फूल की कड़े शब्दों में निदा करते हुए क्या कुछ कहा, आइए बताते हैं.

बीजेपी कोई मौका नहीं छोड़ती

इस लोगो को लेकर जयराम रमेश ने कहा, 'जी-20 का लोगो अब बीजेपी का चुनाव चिन्ह बन गया है. बीजेपी अपने प्रचार का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है, ऐसे में एक वैश्विक संगठन की मेजबानी के लिए जारी किए लोगो पर कमल की फोटो होना ये एक तरह की बेशर्मी है.'

पहले पीएम नेहरू का दिया हवाला

जयराम रमेश ने नाराजगी जताते हुए एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा, 'आज से 70 साल पहले, जवाहर लाल नेहरू जी ने कांग्रेस के झंडे को भारत का झंडा बनाने का प्रस्ताव खारिज कर दिया था. अब देश की ओर से बनाए गए G20 की मेजबानी का लोगो बीजेपी का चुनाव चिन्ह बन चुका है. यब सब हैरान करने वाला घटनाक्रम है. हम अब तक जानते हैं कि पीएम मोदी और बीजेपी, खुद का प्रचार करने का कोई मौका नहीं गंवाएंगे!'

'पीएम मोदी ने लोगो पर कही ये बात'

कांग्रेस इस लोगो पर बयानबाजी करते हुए हमलावर है. आपको बताते चलें कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने G-20 का लोगो, थीम और वेबसाइट को जारी करते हुए ये कहा था कि भारत के लिए ये एक ऐतिहासिक अवसर है. G-20 के लोगो में कमल का फूल भारत की पौराणिक धरोहर, हमारी आस्था, हमारी बौद्धिकता को चित्रित कर रहा है. गौरतलब है कि भारत 1 दिसंबर को मौजूदा अध्यक्ष इंडोनेशिया से शक्तिशाली समूह G 20 की अध्यक्षता ग्रहण करेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news