कोरोना: क्या प्रदेशों में खत्म होने जा रही हैं पाबंदियां? केंद्र ने राज्यों को लिखी ये अहम चिट्ठी
Advertisement

कोरोना: क्या प्रदेशों में खत्म होने जा रही हैं पाबंदियां? केंद्र ने राज्यों को लिखी ये अहम चिट्ठी

India Coronavirus Updates: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले में लगातार कमी आती जा रही है. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अहम चिट्ठी जारी की है.

फाइल फोटो

India Coronavirus Updates: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले में लगातार कमी आती जा रही है. इसे देखते हुए सरकार ने सभी राज्यों और प्रदेशों को पत्र लिखकर कोरोना पर सख्त पाबंदियों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं. 

  1. कोरोना पाबंदियों की समीक्षा करें- केंद्र सरकार
  2. 'हालात पर निगरानी बनाए रखें'
  3. कोरोना से 514 लोगों की हुई मौत

कोरोना पाबंदियों की समीक्षा करें- केंद्र सरकार

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे अपने पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण भूषण ने देश में कोरोना (India Coronavirus Updates) के केस कम होने की जानकारी दी. उन्होंने अपने पत्र में कहा कि हालात को देखते हुए सभी प्रदेश सरकारें कोरोना वायरस (Coronavirus) को कंट्रोल करने के लिए लगाई गई विभिन्न पाबंदियों की समीक्षा करें. जिन स्थानों पर हालात काबू में हैं, वहां पर ये पाबंदियां पूरी तरह खत्म की जा सकती हैं. जबकि बाकी जगहों पर इनमें कमी की जा सकती है. 

'हालात पर निगरानी बनाए रखें'

उन्होंने राज्य सरकारों को सलाह दी कि कोरोना महामारी (Coronavirus) अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है. इसलिए वे दैनिक आधार पर मामलों के कम होने और संक्रमण के प्रसार की निगरानी जारी रखें. इसके लिए वे 5 स्तरीय रणनीति भी बना सकते हैं. जिसमें टेस्ट- ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन भी शामिल है. 

कोरोना से 514 लोगों की हुई मौत

बताते चलें कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 30,615 नए मामले सामने आए. वहीं 514 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 3 लाख 70 हजार 240 हो गई है. 

ये भी पढ़ें- Hijab विवाद संयोग है या आने वाले वक्त के लिए 'कट्टर' प्रयोग? संविधान से बड़े हो गए मजहबी निशान

संक्रमण दर घटकर 2.45 प्रतिशत हुई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के मुताबिक देश में कोरोना (Coronavirus) की संक्रमण दर इस वक्त 2.45 प्रतिशत चल रही है. इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वालों की दर बढ़कर 97.94 प्रतिशत हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 173.86 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी हैं.

LIVE TV

Trending news