Opinion Poll Himachal Pradesh 2022: हिमाचल प्रदेश में हो सकती है जयराम की विजय, कांग्रेस-आप को चित कर बीजेपी बनाएगी सरकार!
Advertisement

Opinion Poll Himachal Pradesh 2022: हिमाचल प्रदेश में हो सकती है जयराम की विजय, कांग्रेस-आप को चित कर बीजेपी बनाएगी सरकार!

Himachal Pradesh Election Opinion Poll 2022: हिमाचल में वोटिंग से पहले Zee News ने ओपिनियन पोल किया, जिसमें लोगों के मन को टटोलने की कोशिश की गई. ओपिनियन पोल 10 अगस्त से 7 नवंबर के बीच किया गया.

Opinion Poll Himachal Pradesh 2022: हिमाचल प्रदेश में हो सकती है जयराम की विजय, कांग्रेस-आप को चित कर बीजेपी बनाएगी सरकार!

Himachal Pradesh Assembly Opinion Poll 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की 68 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान होगा. 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे. राज्य में वोटिंग से पहले Zee News ने ओपिनियन पोल किया, जिसमें लोगों के मन को टटोलने की कोशिश की गई. ओपिनियन पोल 10 अगस्त से 7 नवंबर के बीच किया गया. पोल के मुताबिक, राज्य में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बन सकती है. अगर ऐसा होता है तो वह इतिहास रच सकती है. क्योंकि हिमाचल प्रदेश में 90 के दशक से अब तक ऐसा नहीं हुआ है कि कोई पार्टी लगातार दो बार सत्ता में रही हो. पोल के मुताबिक, हिमाचल की 68 सीटों में से बीजेपी 34-44, कांग्रेस 24-28 और अन्य 0-2 सीटें जीत सकती है. 

एक-एक जिले का पोल

हिमाचल की चंबा विधानसभा सीट में कांग्रेस की जीत होती दिख रही है. वहीं, डलहौजी में बीजेपी की जीत हो रही है. यहां के भटियात में भी बीजेपी बाजी मारती दिख रही है. चंबा में विधानसभा की 5 सीटें हैं जिसमें से 3 बीजेपी और 2 कांग्रेस के खाते में जा सकती है.

शिमला जिले के चौपाल में बीजेपी, ठियोग में अन्य, कुसुमप्टी में कांग्रेस, शिमला ग्रामीण में कांग्रेस, जुब्बल कोटखाई में बीजेपी, रामपुर में भी बीजेपी, रोहड़ में कांग्रेस, शिमला सीट पर बीजेपी के जीतने की संभावना है. वहीं, सोलन जिले की नालागढ़ सीट पर कांग्रेस, दून में कांग्रेस, सोलन में बीजेपी, कसौली में कांग्रेस के जीतने की संभावाना है. 

सिरमौर जिले की नाहन सीट पर बीजेपी, पौंटा साहिब पर बीजेपी, शिलाई में कांग्रेस चुनाव जीत सकती है. सिरमौर की 5 सीटों में से बीजेपी 4 और कांग्रेस 1 पर कब्जा कर सकती है. बिलासपुर में विधानसभा की 4 सीटें हैं. यहां की झंडूता में बीजेपी जीत सकती है. घुमारवीं में भी बीजेपी के जीतने की संभावना है. बिलासपुर सीट पर भी बीजेपी जीत दर्ज कर सकती है. श्री नैना देवी में कांग्रेस बाजी मार सकती है. 

वहीं, ऊना जिले की गगरेट सीट पर कांग्रेस जीत सकती है. हरोली में भी कांग्रेस के जीतने की संभावना है. ऊना सीट पर बीजेपी जीत सकती है. ऊना की 5 सीटों में से कांग्रेस 4 और 1 पर बीजेपी जीत सकती है.  हमीरपुर जिले में विधानसभा की 5 सीटें हैं. यहां की भोरंज सीट पर बीजेपी जीत सकती है. सुजानपुर में भी बीजेपी जीत सकती है. हमीरपुर सीट पर भी बीजेपी बाजी मार सकती है. बड़सर में भी बीजेपी जीत सकती है. नादौन में कांग्रेस बाजी मार सकती है. कुल मिलाकर हमीरपुर की 5 सीटों में से बीजेपी 4 और कांग्रेस 1 सीट जीत सकती है. 

मंडी जिले की जोगिंदर नगर सीट बीजेपी के खाते में जा सकती है. सिराज भी बीजेपी के खाते में जा सकती है. नाचन में भी बीजेपी जीत सकती है. धर्मपुर सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी को बढ़त मिलने की संभावना है. मंडी की ही सुंदरनगर सीट पर भी बीजेपी जीत सकती है. करसोग में भी बीजेपी बाजी मार सकती है. सरकाघाट में भी बीजेपी जीत सकती है. मंडी की ही बल्ह सीट पर कांग्रेस जीत सकती है. दरंग सीट पर भी बीजेपी जीत सकती है.  मंडी की 10 सीटों में से बीजेपी 9 और कांग्रेस 1 सीट जीत सकती है. 

हिमाचल के लाहौल और स्पिति विधानसभा सीट पर बीजेपी जीत दर्ज कर सकती है. कुल्लू जिले की मनाली सीट पर कांग्रेस जीत सकती है. वहीं, कुल्लू में भी कांग्रेस जीत  सकती है. बंजार में बीजेपी जीत दर्ज करती दिख रही है. पोल के मुताबिक आनी में भी बीजेपी जीत सकती है. कुल्लू की 4 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी 2-2 सीटें जीत सकती हैं. 

कांगड़ा में विधानसभा की 15 सीटें हैं. यहां के नूरपुर में कांग्रेस जीतती हुई दिख रही है. इंदौरा में बीजेपी, फतेहपुर में बीजेपी, जवाली में बीजेपी, देहरा में अन्य, जसवां में बीजेपी, ज्वालामुखी में कांग्रेस, जयसिंहपुर में बीजेपी, सुलह में बीजेपी, नगरोटा में कांग्रेस, कांगड़ा में बीजेपी, शाहपुर में कांग्रेस, धर्मशाला में कांग्रेस के जीतने की संभावना है. इसका अलावा पालमपुर में कांग्रेस, बैजनाथ में भी कांग्रेस जीतती दिख रही है. कांगड़ा की 15 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस 7-7 सीटों पर जीतती दिख रही हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news