Weather Update: Delhi-NCR में भारी बारिश, तापमान में आई और गिरावट, तेज हवा ने बढ़ाई ठंड
Advertisement

Weather Update: Delhi-NCR में भारी बारिश, तापमान में आई और गिरावट, तेज हवा ने बढ़ाई ठंड

Delhi-NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश ने एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल दिया. बारिश के चलते बीते दो दिनों से तापमान में तेज गिरावट दर्ज की गई है.

Weather Update: Delhi-NCR में भारी बारिश, तापमान में आई और गिरावट, तेज हवा ने बढ़ाई ठंड

Delhi-NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश ने एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल दिया. बारिश के चलते बीते दो दिनों से तापमान में तेज गिरावट दर्ज की गई है. आज सोमवार की शाम दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर क्षेत्रों में तेज बारिश देखने को मिली. सुबह से ही तापमान में गिरावट को देखने को मिलती रही. मौसम विभाग ने भी बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान जताया था.

 

दिनभर मौसम सुहावना रहने के बाद आज दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई. दिन का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि आर्द्रता का स्तर 48 प्रतिशत से 94 प्रतिशत के बीच रहा. बारिश के बाद तापमान में और गिरावट आने की उम्मीद है.

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को भी बारिश और ओलावृष्टि हुई, जिससे अधिकतम तापमान मौसम के औसत से पांच डिग्री कम 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस महीने का अब तक का सबसे कम तापमान है.

रविवार की बारिश से भी शहर के कई हिस्सों में जलभराव और ट्रैफिक जाम हो गया. अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली यातायात पुलिस को टिकरी सीमा, करोल बाग में बग्गा लिंक गोल चक्कर और लोनी रोड गोल चक्कर के पास जलभराव के संबंध में तीन कॉल मिलीं. भीकाजी कामा प्लेस, जैन नगर और खजूरी से भजनपुरा मार्ग पर ट्रैफिक की शिकायतें आईं.

मौसम विभाग ने कल यानी मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहने और बूंदाबांदी की संभावना जताई है. बारिश से दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में भी मामूली सुधार हुआ है. शाम 4 बजे, दिल्ली का 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 154 पर 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज किया गया.

एक्यूआई शून्य से 50 के बीच 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बेहद खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news