SYL के समर्थन में 'उपवास' से पहले BJP MP-MLA ने खाया खाना! वीडियो वायरल
Advertisement

SYL के समर्थन में 'उपवास' से पहले BJP MP-MLA ने खाया खाना! वीडियो वायरल

हरियाणा में बीजेपी (BJP) ने सतलुज-यमुना लिंक (SYL) नहर के समर्थन में एक दिन के उपवास का आह्वान किया था. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि बीजेपी के सांसद, विधायक खाना खाकर उपवास में पहुंचे.

बीजेपी के सांसद और विधायक का वीडियो वायरल हो रहा है.

कुरुक्षेत्र (विनोद लांबा) : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा में सतलुज-यमुना लिंक (SYL) नहर के समर्थन में शनिवार को सभी मुख्यालयों पर एक दिन के उपवास का आह्वान किया था. इसमें तमाम वरिष्ठ नेताओं को शामिल होना था लेकिन बीजेपी के सांसद, विधायक का एक वायरल वीडियो पार्टी की किरकिरी करवा रहा है. कुरुक्षेत्र के बीजेपी सांसद नायब सिंह सैनी और थानेसर से विधायक सुभाष सुधा का 1 दिन के उपवास में बैठने से कुछ समय पहले खाने का वीडियो वायरल हो रहा है.

खाना खाकर उपवास?
वायरल वीडियो (Viral Video) में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड (KBD) के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा के साथ थानेसर के विधायक सुभाष सुधा और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी खाना खाते दिख रहे हैं. भोजन के साथ सामने ड्राई फ्रूट्स भी रखे हुए हैं. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में दावा किया जा रहा है कि सांसद और विधायक खाना खाकर उपवास पर बैठे. 

क्या कहना है सांसद का
इस बाबत टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सांसद नायब सैनी ने कहा कि उन्होंने उपवास कार्यक्रम से पहले खाना नहीं खाया. वे कुरुक्षेत्र के सलारपुर रोड पर गीता ज्ञान संस्थान में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां महाराज जी ने कहा कि बिना प्रसाद लिए नहीं जा सकते. इसलिए महाराज जी के कहने पर हम प्रसाद ग्रहण कर रहे थी तभी एक एक लोकल वेब पोर्टल रिपोर्टर ने ये वीडियो बना लिया. उन्होंने इसे पार्टी की छवि धूमिल करने का प्रयास बताया. सांसद सैनी ने यह वीडियो बनाने वाले पर ब्लैकमेल कर रुपये मांगने का भी आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें: 'राम मंदिर के लिए घर-घर जाकर चंदा जुटाना बीजेपी का राजनीतिक प्रचार', सामना में शिवसेना ने साधा निशाना

BKU का निशाना
वहीं भारतीय किसान यूनियन BKU (हरियाणा) के अध्यक्ष थानेसर पवन चौधरी का कहना है कि राज्य में 6 वर्षों से अधिक समय बीत जाने के बाद भी बीजेपी सरकार सतलुज-यमुना लिंक (SYL) मुद्दे का हल नहीं ढूंढ पाई है. अब नए कृषि कानूनों (New Farm Law) का विरोध कर रहे किसानों को बांटने के लिए बीजेपी ने SYL मुद्दा उठाया है.

यह भी पढ़ें: Corona का नया रूप पहले की तुलना में 70% अधिक ताकतवर क्यों?

बीजेपी का पलटवार
बीजेपी नेताओं का कहना है कि हरियाणा के किसानों के लिए सतलुज-यमुना लिंक (SYL) नहर से पानी नहीं मिलना सबसे बड़ा मुद्दा है. किसानों के हितैषी बन कर आज सड़कों को घेरे कर बैठे किसान नेताओं ने कभी भी एसवाईएल के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन नहीं किया है. इसलिए बीजेपी कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पर एसवाईएल से हरियाणा को पानी देने की मांग को लेकर एक दिन के सामूहिक अनशन पर बैठे थे.

Trending news