कोरोना: देश में घटी संक्रमण दर, इस राज्य ने खत्म कर दी सारी पाबंदियां
Advertisement

कोरोना: देश में घटी संक्रमण दर, इस राज्य ने खत्म कर दी सारी पाबंदियां

Haryana Coronavirus Updates: देशभर के साथ ही हरियाणा में भी कोरोना वायरस के मामलों में कमी आई है. इसे देखते हुए सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है.

फाइल फोटो

Haryana Coronavirus Updates: देशभर के साथ ही हरियाणा में भी कोरोना वायरस के मामलों में कमी आई है. इसे देखते हुए हरियाणा सरकार ने राज्य में कोरोना पर जारी सभी पाबंदियां वापस ले ली हैं. 

  1. हरियाणा में सभी कोरोना पाबंदियां वापस
  2. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील
  3. संक्रमण दर घटकर 2.45 प्रतिशत हुई

हरियाणा में सभी कोरोना पाबंदियां वापस

राज्य के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बुधवार को सर्कुलर जारी कर कहा कि हरियाणा में कोरोना वायरस (Haryana Coronavirus Updates) के मामलों में काफी कमी आई है. इसे देखते हुए राज्य में कोरोना महामारी को कंट्रोल करने में लगी सभी पाबंदियां खत्म की जा रही हैं. 

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

यानी कि हरियाणा (Haryana Coronavirus Updates) के लोग अब फिर से पहले वाली सामान्य दिनचर्या शुरू कर सकेंगे. उन्होंने अपील की कि पाबंदियां खत्म होने के बावजूद लोग मास्क और सोशस डिस्टेंसिंग जैसे प्रोटोकॉल का लगातार पालन करते रहें.

सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 3 लाख 70 हजार हुई

बताते चलें कि पिछले 10 दिनों से देश कोरोना वायरस के मामले लगातार 1 लाख से नीचे चल रहे हैं. बुधवार को भी देश में कोरोना के 30,615 नए मामले सामने आए. वहीं 514 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 3 लाख 70 हजार 240 रह गई है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना: क्या प्रदेशों में खत्म होने जा रही हैं पाबंदियां? केंद्र ने राज्यों को लिखी ये अहम चिट्ठी

संक्रमण दर घटकर 2.45 प्रतिशत हुई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के मुताबिक देश में कोरोना (Coronavirus) की संक्रमण दर इस वक्त 2.45 प्रतिशत चल रही है. इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वालों की दर बढ़कर 97.94 प्रतिशत हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 173.86 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी हैं.

LIVE TV

Trending news