हरिद्वार धर्मसंसद में समुदाय विशेष के खिलाफ बयानबाजी का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस
Advertisement

हरिद्वार धर्मसंसद में समुदाय विशेष के खिलाफ बयानबाजी का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में लगाई गई इस याचिका में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाज़ी की निष्पक्ष SIT जांच की मांग की गई है. वहीं याचिकाकर्ता ने भड़काऊ भाषण देने वालों की तुंरत गिरफ्तारी और उन पर केस चलाने की मांग की है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: हरिद्वार में हुई धर्मसंसद (Haridwar Dharam Sansad) और दिल्ली (Delhi) के एक कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर सुप्रीम कोर्ट (SC) ने उत्तराखंड की सरकार (Uttarakhand Government) के साथ दिल्ली की पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है.

  1. धर्म संसद में भड़काऊ भाषण
  2. सुप्रीम कोर्ट में केस की सुनवाई
  3. अब निष्पक्ष SIT जांच की मांग

निष्पक्ष SIT जांच की मांग

याचिका में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाज़ी की निष्पक्ष SIT जांच की मांग की गई है. याचिकाकर्ता ने भड़काऊ भाषण देने वालों की तुंरत गिरफ्तारी और उन पर मुक़दमा चलाने की मांग की है.

10 दिन बाद सुनवाई

हरिद्वार धर्म संसद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है जिस पर अब 10 दिन बाद सुनवाई होगी. कोर्ट ने यह भी कहा कि इस तरह के कुछ मामले पहले से लंबित हैं. यह देखना होगा कि क्या इस मामले को उनके साथ जोड़ दिया जाए या इसकी अलग से सुनवाई हो.

यह भी पढ़ें- सीबीएसई टर्म-1 रिजल्ट का इंतजार खत्म, जानें कब घोषित होंगे 10वीं और 12वीं के परिणाम

याचिकाकर्ता के वकील कपिल सिब्बल ने 23 जनवरी को अलीगढ़ में होने वाले धर्म संसद पर रोक की मांग की. कोर्ट ने कहा कि वह इसके लिए राज्य सरकार को ज्ञापन दें.

LIVE TV

Trending news