हापुड़ : चावल और अंडे के बाद आया प्लास्टिक का आटा, लोगों ने किया हंगामा
Advertisement

हापुड़ : चावल और अंडे के बाद आया प्लास्टिक का आटा, लोगों ने किया हंगामा

हापुड़ में प्लास्टिक का आटा बाजार में बिकने का मामला सामने आया है. एक महिला की शिकायत पर प्रशासन ने आटे के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं.

बाजार में नकली आटे की खबर पर लोगों ने खूब हंगामा किया (प्रतीकात्मक फोटो)

हापुड़ : मिलावटी सामानों से बाजार भरे हुए हैं. हम ऊंची कीमत देकर भी क्या खा रहे हैं कुछ पता नहीं. कुछ समय पहले बाजार में प्लास्टिक के अंडे और प्लास्टिक के चावल आने की खबरें चली थीं. हापुड़ में प्लास्टिक का आटा बाजार में बिकने का मामला सामने आया है. एक महिला की शिकायत पर प्रशासन ने आटे के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं.

  1. हापुड़ में प्लास्टिक आटे की शिकायत
  2. प्रशासन ने जांच के लिए सैंपल लिए
  3. नामी कंपनी के नूडल्स का सैंपल फेल

आटे में लगी आग
थाना कोतवाली के मजीदपुरा निवासी इंसाफ बाजार से आटा खरीदकर लाया था. घर पर उसकी पत्नी जब आटा गूंथने लगी तो उसने पाया कि आया रबड़ की तरह खिंच रहा है. महिला को शक हुआ तो उसने आटे को जलाया तो आटा प्लास्टिक की तरह जलने लगा. यह बात मौहल्ले में तेजी से फैल गई. कुछ और लोगों ने आटे की जांच की तो उन्हें भी उसमें मिलावट का शक हुआ. पीड़ित व्यक्ति का आरोप है कि जब वह आटा लेकर आटा कंपनी के पास गया तो मिल मालिक ने उसे पैसे देकर मामला टालने की बात कही. इस बात पर लोगों ने खूब हंगामा किया. 

जांच के लिए भरे सैंपल
इंसाफ ने इस बात की शिकायत स्थानीय प्रशासन से की. प्रशासन ने आटे के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं. यह आटा हापुड़ की ही एक मिल द्वारा तैयार किया जा रहा है. पीड़ित ने यह भी शिकायत की है कि आटे की थैली पर ना तो पैकिंग की तारीख है और ना ही उसकी एक्सपायरी की तारीख.

हैदराबाद में लोगों का ‘प्लास्टिक वाले चावल’बिकने का आरोप

नूडल्स के नमूने फेल
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने गढ़मुक्तेश्वर के बड़ा बाजार से एक नामी कंपनी के नूड्ल्स का नमूना लिया था. इसके बाद नमूने को लैब में जांच के लिए भेजा गया था, जहां नमूना फेल हो गया. एडीएम रजनीश राय ने हरिद्वार स्थित नूडल्स बनाने वाली कंपनी पर साढ़े चार लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. अपर जिलाधिकारी ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी हितेंद्र पाल सिंह ने गढ़मुक्तेश्वर के ग्राम बड़ा बाजार मैन मार्केट से नूडल्स का नमूना भरकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा था. रिपोर्ट में नमूना घटिया पाया गया.

ZEE जानकारी : कहीं आप भी मिलावटी खाना तो नहीं खा रहे हैं?

उत्तराखंड में भी प्लास्टिक आटा
उत्तराखंड के बाजपुर में भी प्लास्टिक का आटा बिकने के समाचार मिले हैं. यहां एक महिला ने एक स्टोर से एक ब्रॉन्डेड कंपनी का आटा खरीदा.मोहल्ला मझरा प्रभु निवासी सोनियारामराज रोड स्थित शोरूम से ब्रॉन्डेड कंपनी का 10 किलो पैकिंग वाला आटा खरीदा था. महिला का आरोप है कि आटा गूंथा तो प्लास्टिक की तरह खिंचने लगा. महिला की शिकायत पर कंपनी के अधिकारी ने स्टोर से आटे की बिक्री पर रोक लगा दी और आटे का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया.

Trending news