कांग्रेस ने गहलोत को सौंपी गुजरात की कमान, नवंबर में होना है विस चुनाव
Advertisement

कांग्रेस ने गहलोत को सौंपी गुजरात की कमान, नवंबर में होना है विस चुनाव

कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गुजरात के लिए पार्टी का प्रभारी महासचिव बनाया है जहां इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की फाइल फोटो.

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गुजरात के लिए पार्टी का प्रभारी महासचिव बनाया है जहां इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

गहलोत गुरुदास कामत का स्थान लेंगे जो अभी तक राज्य में पार्टी का प्रभार देख रहे थे. महाराष्ट्र में नगर निगम निगम चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी के भीतर चल रहीं घमासान को लेकर कामत समस्या में घिरे थे.

कांग्रेस ने गुजरात में अपनी पूरी टीम का हुलिया दुरुस्त किया है. प्रभारी महासचिव के अलावा चार नये सचिव भी नियुक्त किये गये हैं.

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात मामले देखने के लिए नयी एआईसीसी टीम बनायी है जिसमें प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत एवं चार नये एआईसीसी सचिव होंगे.’ 

चार नये सचिवों में युवा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राजीव सातव, हषर्वर्धन सापकल, वर्षा गायकवाड़ और जीतू पटवारी शामिल हैं.

कांग्रेस गुजरात में अपनी स्थिति मजबूत करने और राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देने में जुटी हुई है जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गृह राज्य है.

गुजरात में इस साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होना संभावित है.

Trending news