गुजरातः वंदे भारत एक्सप्रेस से एक और हादसा, ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत
Advertisement

गुजरातः वंदे भारत एक्सप्रेस से एक और हादसा, ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत

Vande Bharat: गुजरात से हाल ही में शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस से अब तक कई हादसे हो चुके हैं. अब आणंद के निकट वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई.

गुजरातः वंदे भारत एक्सप्रेस से एक और हादसा, ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत

Vande Bharat Accident: गुजरात में आनंद रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार को मुंबई जा रही सेमी हाई-स्पीड ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन की चपेट में आने से 54 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. रेलवे पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने यहां बताया कि पीड़ित की पहचान बीट्राइस आर्चीबाल्ड पीटर के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना शाम चार बजकर 37 मिनट पर हुई और उस वक्त महिला पटरी पार कर रही थी. उन्होंने कहा कि अहमदाबाद की रहने वाली पीटर आणंद में अपने एक रिश्तेदार से मिलने जा रही थी.

30 सितंबर को पीएम ने दिखाई थी हरी झंडी

ट्रेन गांधीनगर कैपिटल स्टेशन से मुंबई सेंट्रल जा रही थी. अधिकारी ने कहा कि आणंद में ट्रेन का ठहराव नहीं है, आगे की जांच चल रही थी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन का उद्घाटन किया था. पिछले एक महीने में ट्रेन की चपेट में आने से पटरी पर मवेशियों के मरने की कम से कम तीन घटनाएं हो चुकी हैं.

अब तक हो चुके हैं चार हादसे

यह वंदे भारत ट्रेन से चौथा हादसा था. इससे पहले सितंबर में यह ट्रेन बार तीन बार मवेशियों के टकराने से हादसे का शिकार हो चुकी है. 6 अक्टूबर को वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच चार भैंसों के झुंड से टकराने से ट्रेन का फ्रंट पैनल क्षतिग्रस्त हो गया था. 7 अक्टूबर को आणंद के करीब ही ट्रेन से गाय टकरा गई थी. अतुल रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से बैल की टक्कर हो गई थी.

रेलवे ने गांवों को जारी किया था नोटिस

मुंबई से गांधीनगर के रेलवे रूट पर पड़ने वाले गांवों को वंदे भारत ट्रेन को लेकर नोटिस पहले ही जरी किया जा चुका है. नोटिस में मवेशियों के टकराने की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी निर्देश जारी किए गए थे. मवेशियों के ट्रैक पर न आने को लेकर रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के मुंबई डिविजन ने कई गांवों के सरपंचों को चिट्ठी भी लिखी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news