Gujarat Elections: AAP के प्रदेश अध्यक्ष और सचिव ने भरा नामांकन, रोड शो में शामिल हुए राघव चड्डा
Advertisement

Gujarat Elections: AAP के प्रदेश अध्यक्ष और सचिव ने भरा नामांकन, रोड शो में शामिल हुए राघव चड्डा

Gujarat Assembly Elections 2022:  इस बार के विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी भी अपना दमखम दिखाने जा रही है. आप के मैदान में उतरने की वजह से इस बार गुजरात की लड़ाई त्रिकोणीय हो गई है.

Gujarat Elections: AAP के प्रदेश अध्यक्ष और सचिव ने भरा नामांकन, रोड शो में शामिल हुए राघव चड्डा

Gujarat Elections 2022:  गुजरात विधानसभा चुनाव में पूरा जोर लगा रही आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने नामांकन भरना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को  आप के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और पार्टी के  गुजरात स्टेट सेक्रेटरी मनोज सिरोठिया ने नामांकन भरा.

मनोज सरोठिया ने कारंज से तो गोपाल इटालिया ने कतारगाम सीट से नामांकन भरा. दोनों ही उम्मीदवारों ने पहले रोड शो भी निकाला. राज्यसभा सांसद और गुजरात के सहप्रभारी राघव चड्ढा दोनों ही रोड शो में शामिल हुए.

राघव चड्ढा ने शुक्रवार को अपना जन्मदिन प्रचार के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मनाया. उन्होंने कहा कि वह उन सभी का स्नेह और प्यार पाकर अभिभूत हैं. बता दें 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव अगले महीने दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को होंगे जबकि वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी.

पिछले चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को दी थी कड़ी टक्कर
वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी  ने 99 सीट जीती थीं जबकि कांग्रेस को 77 सीट मिली थीं. प्रतिशत के लिहाज से देखा जाए तो उस चुनाव में बीजेपी  को 49.05 प्रतिशत मत मिले थे जबकि कांग्रेस को 42.97 प्रतिशत मत मिले थे.

AAP के आने से लड़ाई हुई त्रिकोणीय
पिछले विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के कई विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. इस वजह से विधानसभा में बीजेपी के सदस्यों की संख्या बढ़कर 111 हो गई जबकि कांग्रेस के सदस्यों की संख्या घटकर 62 पर पहुंच गई. इस बार के विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी भी अपना दमखम दिखाने जा रही है. आप के मैदान में उतरने की वजह से इस बार गुजरात की लड़ाई त्रिकोणीय हो गई है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news