Gujarat Elections 2022: गुजरात चुनाव को लेकर राघव चड्ढा ने दी बड़ी जानकारी, जानें क्या कहा AAP नेता ने
Advertisement

Gujarat Elections 2022: गुजरात चुनाव को लेकर राघव चड्ढा ने दी बड़ी जानकारी, जानें क्या कहा AAP नेता ने

Raghav Chadha: गुजरात चुनाव को लेकर AAP नेता राघव चड्ढा ने अहम जानकारी दी है. आइये आपको बताते हैं चुनावी जिम्मेदारियों को लेकर राघव चड्ढा ने क्या कहा.

Gujarat Elections 2022: गुजरात चुनाव को लेकर राघव चड्ढा ने दी बड़ी जानकारी, जानें क्या कहा AAP नेता ने

AAP in Gujarat: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की तैयारियों जोरों पर हैं. इस बीच सूत्रों से यह खबर आई है कि AAP गुजरात में चुनाव से पहले अपने अभियान की अगुवाई करने के लिए एक बड़े युवा नेता को मैदान में उतार सकती है. ऐसी अटकलें हैं कि ये युवा नेता राघव चड्ढा हो सकते हैं. पंजाब में चुनाव की कमान भी राघव चड्ढा ने ही संभाली थी और पार्टी को जीत मिली थी. गुजरात में चुनावी जिम्मेदारी को लेकर राघव चड्ढा ने ट्वीट किया है. इस ट्वीट से संकेत यही मिल रहा है कि राघव चड्ढा गुजरात चुनाव में पार्टी की तरफ से अहम भूमिका में होंगे.

गुजरात चुनाव को लेकर राघव चड्ढा का ट्वीट

राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा कि गुजरात बदलाव चाहता है. पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसके लिए तैयार हूं. भाजपा के 27 वर्षों के कुशासन के खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे. बता दें कि चड्ढा ने दिल्ली और पंजाब दोनों में महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है. पार्टी उन्हें युवा पीढ़ी के बीच काफी लोकप्रिय चेहरे के रूप में भी देखती है.

गुजरात पर AAP की पैनी नजर

गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. इसे लेकर पिछले महीनों में, अरविंद केजरीवाल ने राज्य के कई दौरे किए हैं. उन्होंने सत्ता में आने के बाद सभी के लिए नौकरी, मुफ्त बिजली-पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों में सुधार के वादे किए हैं. AAP ने ग्राम प्रधानों के लिए निश्चित वेतन की भी घोषणा की है. केजरीवाल AAP को भाजपा के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में पेश करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं.

गुजरात में पिछले 3 दशकों से भाजपा का शासन

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग हैं जो राज्य में भाजपा का शासन नहीं चाहते हैं और उन्हें कांग्रेस को भी वोट देना पसंद नहीं है. हमें उनका वोट हासिल करना है क्योंकि हम राज्य में भाजपा के लिए एकमात्र विकल्प हैं. यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि गुजरात में पार्टी अपने चेहरे के रूप में किसे मैदान में उतारेगी, जहां भाजपा पिछले तीन दशकों से अधिक समय से शासन कर रही है.

2017 में नहीं खुला था AAP का खाता

AAP ने 2017 के राज्य चुनाव में गुजरात में सियासी एंट्री की थी, लेकिन पार्टी एक भी सीट जीतने में असफल रही थी. कांग्रेस ने राज्य की 182 सीटों में से 77 पर जीत हासिल कर बीजेपी को कड़ी चुनौती दी थी. सस्पेंस से भरे उलटफेर वाले दिन की गिनती के बाद बीजेपी 99 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता में आई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news