'दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, दी जाएगी सख्त सजा', हादसे पर पीएम मोदी का बड़ा बयान
Advertisement

'दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, दी जाएगी सख्त सजा', हादसे पर पीएम मोदी का बड़ा बयान

Odisha Train Accident: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया. उन्होंने कटक के अस्पतालों में घायल लोगों से भी मुलाकात की. पीएम मोदी के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे.

'दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, दी जाएगी सख्त सजा', हादसे पर पीएम मोदी का बड़ा बयान

Odisha Train Accident: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया. उन्होंने कटक के अस्पतालों में घायल लोगों से भी मुलाकात की. पीएम मोदी के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे. कटक के अस्पताल में घायलों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा कि इस हादसे के दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा, "यह एक दर्दनाक हादसा है. सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. यह एक गंभीर घटना है, हर कोण से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं. दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. रेलवे ट्रैक बहाली की दिशा में काम कर रहा है. मैंने घायल पीड़ितों से मुलाकात की. सरकार हादसे से प्रभावित सभी लोगों की हर जरूरत मदद करेगी."

बता दें कि पीएम मोदी भुवनेश्वर से लगभग 170 किलोमीटर उत्तर में बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर घटना स्थल के पास वायु सेना के एक हेलिकॉप्टर से उतरे. उन्होंने दुर्घटना में घायल हुए लोगों से बालासोर जिला अस्पताल में मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने घटनास्थल से कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात की. अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि घायलों और उनके परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए.

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे. इससे पहले आज, पीएम मोदी ने रेल दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई. हादसे में अब तक 288 लोग जान गंवा चुके हैं. 900 से अधिक घायल लोगों का इलाज चल रहा है.

याद दिला दें कि बालासोर में शुक्रवार शाम सात बजे ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतरने के बाद तीन ट्रेनें आपस में टकरा गयी थीं. दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news