गोवा: बीजेपी ने जारी किया संकल्‍प पत्र, जनता से किए 22 अहम वादे
topStories1hindi1092438

गोवा: बीजेपी ने जारी किया संकल्‍प पत्र, जनता से किए 22 अहम वादे

बीजेपी के जारी किए गए घोषणा पत्र को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पूरी तरह से समावेशी बताया है. उनका कहना है कि इसमें समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है और यह गोवा में सभी के विकास में मदद करेगा. 

 

गोवा: बीजेपी ने जारी किया संकल्‍प पत्र, जनता से किए 22 अहम वादे

पणजी: आगामी गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इसमें बीजेपी ने हर घर को 3 फ्री सिलेंडर और सभी को सस्ते में आवास देने का वादा किया है. इसके साथ ही कहा है कि अगले 3 साल तक पेट्रोल और डीजल के लिए राज्य शुल्क में कोई वृद्धि नहीं होगी. इसको लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि यह पूरी तरह से समावेशी घोषणापत्र है.

गोवा के विकास में करेगा मदद

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें समाज के सभी वर्ग शामिल हैं. यह गोवा में सभी के विकास में मदद करेगा. हम निश्चित रूप से गोवा में अपने दम पर बहुमत हासिल करेंगे. सत्ता विरोधी लहर कोई कारक नहीं है. गोवा में बीजेपी द्वारा जारी  संकल्प पत्र में हर घर को साल में 3 गैस सिलेंडर फ्री दिए जाएंगे.

घोषणापत्र के लिए हैं प्रतिबद्ध

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम अपने घोषणापत्र के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमने पिछले घोषणा पत्र का 80 प्रतिशत पूरा कर लिया है और हमने रिपोर्ट कार्ड जारी कर दिया है. मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि बहुत सारे राजनीतिक दल हैं, जो गोवा आए हैं और अपना घोषणापत्र लेकर आ रहे हैं.

फीफा वर्ल्ड कप के आयोजन का भी संकल्प

उन्होंने कहा कि हमारी डबल इंजन सरकार इस घोषणापत्र को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है. यही नहीं, फुटबॉल प्रेमियों के लिए गोवा में आने वाले दिनों में फीफा वर्ल्ड के आयोजन का भी संकल्प है. जीवन स्तर को साफ़ और सुन्दर बनाने के लिए  के लिए गांव और नगरपालिका को पर्याप्त धन दिया जाएगा. पर्यटन के क्षेत्र में और विकास की गति तीव्र की जाएगी.

घोषणा पत्र जारी करने से पहले लोगों की ली गई राय

बता दें कि बीजेपी ने अगले 10 वर्षों में गोवा को 50 अरब डॉलर की अर्थव्यस्था बनाने का वादा भी किया है.  घोषणा पत्र के मुताबिक, दीन दयाल सेवा योजना के तहत वृद्धावस्था पेंशन की राशि 3000 रुपए प्रतिमाह की जाएगी. गोवा में नीली क्रांति और सागरमाला परियोजनाओं में और तेजी लाई जाएगी. गोवा बीजेपी ने घोषणा पत्र तैयार करने के पहले संकल्प रथ गोवा के शहर और गांव में घुमाया. इस दौरान आम लोगों की राय व सलाह ली गई. ईमेल और मोबाइल मेसेज के ज़रिए भी लोगों की ज़रूरत और मशविरा को घोषणा पत्र तैयार करने में शामिल किया गया.

केंद्रीय मंत्री गडकरी भी रहे मौजूद

घोषणा पत्र जारी करने के दौरान मुख्यमत्री डॉ. प्रमोद सावंत के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, गोवा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, केन्द्र सरकार में राज्यमंत्री श्रीपद नायक मौजूद रहे. बता दें कि गोवा में बीजेपी ने इस बार 40  विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं. चुनाव के लिए 14  फरवरी को मतदान होना है. 

लाइव टीवी

Trending news