गोवा चुनाव: BJP ने अब इस मंत्री के बेटे को नहीं दिया टिकट, उत्पल पर्रिकर के बाद दूसरा मामला
Advertisement

गोवा चुनाव: BJP ने अब इस मंत्री के बेटे को नहीं दिया टिकट, उत्पल पर्रिकर के बाद दूसरा मामला

बीजेपी (BJP) ने गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) के लिए 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में टिकट की आस कर रहे एक केंद्रीय मंत्री के बेटे का नाम शामिल नहीं किया गया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

पणजी: बीजेपी (BJP) ने गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) के लिए 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में शामिल 6 उम्मीदवारों के नाम के साथ ही पार्टी ने राज्य में चुनाव के लिए सभी 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

  1. श्रीपद नाइक के बेटे को भी नहीं मिला टिकट
  2. बीजेपी ने बुधवार को जारी की दूसरी लिस्ट
  3. पार्टी में मच सकती है उथल-पुथल

श्रीपद नाइक के बेटे को भी नहीं मिला टिकट

राज्य के पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट देने से इनकार के बाद बीजेपी ने अब केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री श्रीपद नाइक (Shripad Naik) के बेटे सिद्धेश (Siddhesh Naik) को टिकट के लिए 'ना' कह दिया है. सिद्धेश नाइक कुम्भरजुआ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते थे.

बीजेपी ने बुधवार को जारी की दूसरी लिस्ट

बीजेपी की ओर से बुधवार को जारी दूसरी व अंतिम सूची में पार्टी ने बीजेपी (BJP) के मौजूदा विधायक पांडुरंग मडकाइकर की पत्नी जनिता मडकाइकर को टिकट दिया है. इसके साथ ही मौजूदा स्पीकर राजेश पाटनेकर को बिचोलिम, जोसेफ सेक्वेरा को कैलंगुट, एंटोनियो फर्नांडीस को सेंट क्रूज, नारायण नाइक को कॉर्टालिम और एंथनी बारबोसा को कटरेरिम से टिकट दिया है. 

पार्टी में मच सकती है उथल-पुथल

हालांकि सिद्धेश नाइक को टिकट नहीं दिए जाने से पार्टी के भीतर एक और बहस छिड़ने की उम्मीद है. सिद्धेश नाइक (Siddhesh Naik) गोवा भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. इससे पहले उत्पल पर्रिकर के टिकट के दावे को खारिज किए जाने से पार्टी में उथल-पुथल मची हुई है. वे राज्य की पणजी सीट से टिकट मांग रहे थे. 

इस सीट पर उनके पिता मनोहर पर्रिकर 1994 से प्रतिनिधित्व कर रहे थे. टिकट न मिलने पर पिछले बीजेपी (BJP) से इस्तीफा देने वाले उत्पल ने घोषणा की है कि वे पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.

मौजूदा 6 विधायकों के काटे गए टिकट

सीएम डॉ. प्रमोद सावंत सांकेलिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने राज्य असेंबली के चुनाव में एसटी के 3, एससी के 2, ओबीसी के 11, ईसाइयों को 9 टिकट दिए हैं. इसके साथ ही एक पत्रकार को भी टिकट दिया गया है. 

बीजेपी (BJP) ने पहले जारी हुई सूची में मौजूदा 6 विधायकों के टिकट काट दिए थे. इनमें पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर भी शामिल हैं. उन्होंने मंड्रेम में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. 

ये भी पढ़ें- गोवा: आधी आबादी का है पूरा दबदबा, पुरुषों से ज्‍यादा हैं महिला वोटर्स

14 फरवरी को होगी वोटिंग

बताते चलें कि गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान (Goa Assembly Election 2022) होगा. जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को करके उसी दिन रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. 

LIVE TV

Trending news