Lucknow Nidhi Murder: लखनऊ में लव जिहाद, धर्मांतरण नहीं करने पर लड़की का मर्डर!
Advertisement

Lucknow Nidhi Murder: लखनऊ में लव जिहाद, धर्मांतरण नहीं करने पर लड़की का मर्डर!

Lucknow Love Jihad Case: यूपी (UP) के लखनऊ में निधि नाम की लड़की की हत्या का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल लव जिहाद और छेड़खानी के इस मामले में जब लड़के के घर पर शिकायत की गई तो आरोप है कि लड़के ने लड़की को छत से नीचे धक्का दे दिया.

फाइल

Lucknow Murder: यूपी की राजधानी लखनऊ में धर्मांतरण से इनकार करने पर निधि नाम की लड़की की हत्या कर दी गई. लखनऊ लव जिहाद इस मामले में पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है उसमें धारा 302 और धर्मांतरण की धाराएं भी लगाई गई हैं. ये मामला दुबग्गा थाने में दर्ज हुआ है. एफआईआर रजिस्टर करने के बाद अब स्थानीय पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. 

धर्मांतरण के एंगल से भी जांच

इस केस में पुलिस अब धर्मांतरण के एंगल से भी जांच कर रही है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में आरोपी युवक, निधि नाम की युवती से जबरन धर्म बदल कर शादी करने का दबाव बना रहा था. इस केस में पूछताछ के लिए स्थानीय पुलिस ने आरोपी सूफियान की बहन और मां को हिरासत में लिया था. वहीं फरार आरोपी सूफियान को पकड़ने के लिए पुलिस की कुछ टीमें दबिश दे रही हैं.

क्या है पूरा मामला?

सूफियान पर आरोप है कि वह काफी दिन से निधि को परेशान कर रहा था. सूफियान उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. मतांतरण का विरोध करने पर सूफियान ने निधि को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया. गंभीर हालत में उसे ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. दरअसल निधि के घरवाले सूफियान के यहां शिकायत करने पहुंचे थे. निधि के परिजनों ने सूफियान की हरकतों का विरोध किया, इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया था.

उप मुख्यमंत्री का बयान

लव जिहाद के इस मामले पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि इस केस में उनकी सरकार ऐसी कार्रवाई करेगी कि उसकी नजीर बनेगी. मौर्य ने ये भी कहा, 'हमारी सरकार लव जिहाद और धर्मांतरण में शामिल होने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेगी.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news