Instagram पर LIVE खुदकुशी करने जा रहा था कारोबारी, META ने 13 मिनट में ऐसे बचाई जान
Advertisement

Instagram पर LIVE खुदकुशी करने जा रहा था कारोबारी, META ने 13 मिनट में ऐसे बचाई जान

Ghaziabad Suicide Attempt Case: मेटा (META) और पुलिस की सतर्कता के कारण गाजियाबाद में एक शख्स की जान बचाने में कामयाबी मिली है. सूचना मिलते ही पुलिस 13 मिनट में अपनी जिंदगी खत्म करने का प्रयास कर रहे शख्स के घर पहुंच गई और उसकी जान बचा ली.

मेटा ने बचाई शख्स की जान

Meta Save Life: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में META और पुलिस ने मिलकर एक कारोबारी की जान बचा ली है. कारोबारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर लाइव खुदकुशी करने जा रहा था, लेकिन तभी META के कर्मचारी अलर्ट हो गए और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. खुदकुशी के प्रयास की खबर मिलते ही गाजियाबाद पुलिस एक्टिव हो गई और महज 13 मिनट में उस शख्स तक पहुंच गई. इस दौरान पुलिस गाड़ी से ही शख्स से लगातार बातचीत करती रही और उसे अपनी बातों में लगाए रखा. पुलिस के अलर्ट होने से शख्स की जान बच गई. पुलिस की मुस्तैदी के लिए हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है.

ऐसे बची कारोबारी की जान

बता दें कि ये चौंकाने वाली घटना गाजियाबाद के विजय नगर इलाके की है. यहां फेसबुक मेटा दफ्तर और पुलिस सतर्कता के चलते कारोबारी की जान बच गई. दरअसल, एक युवक बिजनेस में घाटे के चलते अवसाद में था. इसी वजह से उसने खुदकुशी जैसा कदम उठाने का फैसला लिया. उसने इंस्टाग्राम पर उसे लाइव दिखाने का सोचा. फिर मेटा के अधिकारियों के अलर्ट होने के चलते तुरंत उन्होंने गाजियाबाद पुलिस को इसकी खबर दी. ये घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है.

गंवा बैठा था बहन की शादी के लिए रखे रुपये

मिली जानकारी के अनुसार, अभय शुक्ला पुराने मोबाइल बेचने की कंपनी में काम करता था. इसके बाद उसने अपना बिजनेस शुरू कर लिया. लेकिन कारोबार में नुकसान के चलते उसने अपनी बहन की शादी के लिए रखे हुए 90,000 रुपये भी अपनी मां से उधार ले लिए. उन 90 हजार रुपये को वह कारोबार में गंवा बैठा. इसके बाद वह निराशा में डूब गया और अवसाद की वजह से अपना जीवन खत्म करने की ठान ली.

META और पुलिस की सतर्कता से बची जान

जान लें कि गाजियाबाद पुलिस ने युवक की काउंसलिंग करते हुए उसे समझाकर छोड़ दिया है. युवक ने भी अपनी गलती मानी है और दोबारा ऐसा नहीं करने की बात कही और अपने घर चला गया. जहां सोशल मीडिया के तमाम तरह के नुकसान हैं तो वहीं, दूसरी तरफ मेटा की सतर्कता की वजह से शख्स की जान बच गई.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news