Muzaffarpur: 'पेट में गोला है' कहकर झोलाछाप ने निकाली दोनों किडनी, इस परेशानी का इलाज कराने गई थी महिला
Advertisement

Muzaffarpur: 'पेट में गोला है' कहकर झोलाछाप ने निकाली दोनों किडनी, इस परेशानी का इलाज कराने गई थी महिला

Muzaffarpur News: बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर में यूट्रेस का इलाज कराने गई एक महिला की दोनों किडनी ( Kidney) निकालने का मामला सामने आया है. इस घटना को मानव अंगों की तस्करी से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

सांकेतिक तस्वीर

Doctor removed kidneys Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर के बरियारपुर ओपी क्षेत्र में ऑपरेशन के दौरान एक महिला की दोनों किडनी निकाल लेने का मामला सामने आया है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित महिला की तबीयत काफी बिगड़ गई. इसके बाद आनन-फानन में महिला को इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. फिलहाल पीड़िता का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है और वो डायलिसिस पर है.

पेट में गोला है कहकर किडनी निकाल ली: सुनीता

पीड़िता सुनीता की उम्र 33 साल बताई जा रही है, उसने कहा कि डॉक्टर ने कहा था, पेट में गोला है, निकालना पड़ेगा. ऑपरेशन के लिए गए तो किडनी ही निकाल दी. उसने इस ऑपरेशन के लिए 30 हजार रुपए भी लिए थे.

मामला दर्ज आरोपी फरार

बरियारपुर चौक के निकट एक निजी क्लिनिक के संचालक पवन पर आरोप लगा है कि उसने सुनीता नाम की महिला की बच्चेदानी का ऑपरेशन किया और उसी दौरान उसने किडनी निकाल ली. हालत बिगड़ने पर आरोपी डॉक्टर उसे पटना गायघाट स्थित निजी अस्पताल ले गया. वहां हालत और बिगड़ने लगी तो वह फरार हो गया. 

परिजनों ने सुनाई आपबीती

पीड़िता की मां ने बताया कि SKMCH से उसे IGIMS पटना भेजा गया, लेकीन वहां मरीज को बेड नहीं मिला. जिसके बाद उसे PMCH ले जाया गया, लेकिन PMCH में भी महिला की स्थिति बिगड़ने लगी. तो परिजन महिला को लेकर घर आ गए. अब स्थानीय स्तर पर ईलाज चल रहा है.

मामले की जांच के आदेश

इस मामले को किडनी रैकेट से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि सिविल सर्जन डॉक्टर यूसी शर्मा ने कहा कि इस मामले की लिखित शिकायत नहीं मिली है. इसके बावजूद उन्होंने सकरा के पीएचसी प्रभारी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है.

वहीं मामले का पता चलने के बाद बरियारपुर ओपी पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और मामले की जानकारी ली है. झोला छाप द्वारा किडनी निकालने के इस मामले में स्थानीय थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news