14 विपक्षी पार्टियों ने किया संविधान दिवस के कार्यक्रम का बहिष्कार, BJP ने की आलोचना
Advertisement

14 विपक्षी पार्टियों ने किया संविधान दिवस के कार्यक्रम का बहिष्कार, BJP ने की आलोचना

Constitution Day: विपक्षी पार्टियों की तरफ से संविधान दिवस के बहिष्कार के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि हम हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं लेकिन संविधान दिवस का बहिष्कार करना गलत नहीं है.

संसद (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

नई दिल्ली: आज संसद भवन में संविधान दिवस (Constitution Day) के मौके पर केंद्र सरकार ने एक कार्यक्रम आयोजित किया है, जिसका कांग्रेस (Congress), समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party), डीएमके (DMK), टीएमसी (TMC) समेत 14 पार्टियों ने बहिष्कार कर दिया है. जिससे विपक्षी दलों और सरकार की तनातनी सामने आ गई है.

  1. एक ही परिवार के लोगों का सम्मान करती है कांग्रेस- केंद्रीय मंत्री
  2. कांग्रेस ने किया बाबा साहब के सम्मान का बहिष्कार- केंद्रीय मंत्री
  3. सम्मान दिवस के कार्यक्रम का बहिष्कार करना गलत- केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री ने की कांग्रेस की आलोचना

इस पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल (Arjun Meghwal) ने कहा कि आज का इतना महत्वपूर्ण दिन और कांग्रेस जैसी पार्टी जिसने देश पर पचास साल से अधिक समय तक शासन किया वो संविधान दिवस का बहिष्कार कर रही है. कांग्रेस ने जीते जी बाबा साहब का अपमान किया और आज स्पीकर साहब द्वारा आयोजित किए गए सम्मान दिवस का बहिष्कार करना ये सिद्ध करता है कि कांग्रेस केवल उनके परिवार से संबंधित व्यक्ति के सम्मान को मनाएगी और बाबा साहब और सरदार पटेल जैसे महापुरुष के सम्मान का बहिष्कार करेगी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में आई भुखमरी की नौबत, कर्ज में दबे देश में ना पैसा ना अनाज; मचा हाहाकार

उन्होंने आगे कहा कि हम हर मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार है लेकिन आज के दिन का बहिष्कार करना संविधान का अपमान है.

पीएम मोदी ने दी संविधान दिवस की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संविधान दिवस की बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'हमारे देशवासियों को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. इस विशेष दिन, 4 नवंबर 1948 को संविधान सभा में दिए गए डॉक्टर अंबेडकर के भाषण का एक अंश साझा करता हूं जिसमें उन्होंने मसौदा समिति द्वारा तय किए गए प्रारूप संविधान को अपनाने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया.'

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'कोई भी संविधान चाहे वह कितना ही सुंदर, सुव्यवस्थित और सुदृढ़ क्यों न बनाया गया हो, यदि उसे चलाने वाले देश के सच्चे, निस्पृह, निस्वार्थ सेवक न हों तो संविधान कुछ नहीं कर सकता. डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की यह भावना पथ-प्रदर्शक की तरह है.'

LIVE TV

Trending news