देश में EVM अब कोई मुद्दा नहीं, मुख्य चुनाव आयुक्त ने क्यों कही ये बात?
Advertisement

देश में EVM अब कोई मुद्दा नहीं, मुख्य चुनाव आयुक्त ने क्यों कही ये बात?

मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को चुनाव में कोई मुद्दा मानने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि यह इश्यू काफी पहले ही सेटल हो चुका है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) ने शनिवार को कहा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) का इस्तेमाल अब कोई मुद्दा नहीं है. लोग अब इसे पूरी तरह आत्मसात कर चुके हैं. 

  1. 'सटीक और तेज परिणाम देती है EVM'
  2. 'EVM अब कोई चुनावी मुद्दा नहीं' 
  3. 10 फरवरी से 5 राज्यों में चुनाव

'सटीक और तेज परिणाम देती है EVM'

उन्होंने कहा कि गर्व की बात ये है कि  भारत ने एक ऐसी मशीन विकसित की है जो सटीक और तेज परिणाम देती है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने यह बात तब कही, जब वे शनिवार को आयोग के मुख्यालय में उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड विधानसभा के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें- UP में किस सीट पर कब होंगे विधान सभा चुनाव, जानें अपने शहर में वोटिंग की तारीख

'EVM अब कोई चुनावी मुद्दा नहीं' 

इसी प्रेसवार्ता में उनसे सवाल पूछा गया कि चुनाव हारने वाले दल ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते रहे हैं. इस पर उन्होंने कहा, 'ईवीएम (EVM) अब कोई चुनावी मुद्दा नहीं रहा है.'

सुशील चंद्रा ने कहा, 'EVM 2004 से अस्तित्व में हैं और 315 करोड़ से अधिक मतदाता अब तक इसका इस्तेमाल कर चुके हैं. हम गर्व करते हैं कि भारत ने एक ऐसी मशीन विकसित की है जो सटीक और तेज परिणाम देती है.'

10 फरवरी से 5 राज्यों में चुनाव

बता दें कि चुनाव आयोग की ओर से शनिवार के किए गए ऐलान के मुताबिक यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में असेंबली चुनाव की प्रक्रिया 10 फरवरी से 10 मार्च तक चलेगी. इसके लिए आयोग ने अलग से कोरोना गाइडलाइन जारी की है. जिसके तहत पांचों राज्यों में मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है. 

LIVE TV

Trending news