Electric scooter fire: एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, धुआं निकला और आग की लपटों में घिरा वाहन
Advertisement

Electric scooter fire: एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, धुआं निकला और आग की लपटों में घिरा वाहन

Electric scooter fire news: गर्मी के बढ़ते ही इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ई-स्कूटर में आग लगने का ताजा हादसा चेन्नई का है.

Electric scooter fire: एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, धुआं निकला और आग की लपटों में घिरा वाहन

Electric scooter caught fire: गर्मी के दस्तक देते ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी रिस्की हो चली है. हाल के दिनों में सामने आई कई इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं ने लोगों में दहशत पैदा कर दिया है. सरकार ने भी इन हादसों को गंभीरता से लेते हुए नए इलेक्ट्रिक वाहनों के लांच पर रोक लगा दी है. इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटनाओं की जांच तक कोई भी नया व्हीकल लांच नहीं होगा. आग लगने की ताजा घटना चेन्नई में सामने आई है. 

ओकिनावा की स्कूटर में लगी आग

तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में आज (30 अप्रैल) एक इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की नई घटना सामने आई है. ओकिनावा की स्कूटर में लगी आग की यह पहली घटना है. कंपनी ने बैटरी से संबंधित मुद्दों के कारण अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को वापस बुला लिया है.

सीट के नीचे से निकलने लगा धुंआ

कृष्णागिरी जिले के होसुर निवासी सतीश ने पिछले साल ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था. शनिवार को सतीश अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर ऑफिस के लिए निकले. कुछ ही देर में उन्होंने पाया कि सीट के नीचे से धुंआ निकल रहा है.

बाल-बाल बची जान

सीट उठाने के तुरंत बाद, उन्होंने आग देखी, जिससे बाद में उनका स्कूटर बुरी तरह जल गया. कुछ स्थानीय लोगों की मदद से सतीश ने आग पर काबू पाया. लेकिन स्कूटर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. हाल के दिनों में ऐसी कई घटनाएं देखने को मिली है. कुछ घटनाओं में लोगों ने अपनी जान तक गंवा दी.

कंपनियों ने ई-स्कूटर वापस मंगाए

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने इस दिशा में कठोर कदम उठाते हुए ई-वाहनों के लॉन्च पर रोक लगाते हुए कंपनियों से कहा है कि अगर किसी बैच के स्कूटर में आग लगने की घटना हुई है, तो उस बैच को वापस मंगाया जाए. इस क्रम में ओकिनावा और ओला जैसी इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं ने अपने कई वाहनों को वापस मंगा लिया है.

LIVE TV

Trending news