बकरीद पर कुर्बानी... लेकिन ध्यान रहे! त्योहार को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किए दिशा निर्देश
Advertisement
trendingNow12292612

बकरीद पर कुर्बानी... लेकिन ध्यान रहे! त्योहार को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किए दिशा निर्देश

UP News: कानून व्यवस्था को लेकर योगी फुल एक्शन में हैं. विपक्ष के नेता लगातार बीजेपी पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते है. क्या सीएम योगी के इस आदेश पर फिर से विवाद तो नहीं होगा? 

बकरीद पर कुर्बानी... लेकिन ध्यान रहे!  त्योहार को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किए दिशा निर्देश

Eid al-Adha 2024 UP: लोकसभा चुनाव खत्म हो गया है. ऐसे में शुक्रवार को करीब तीन महीने बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी अधिकारियों के साथ प्रदेश की समीक्षा बैठक की. इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी पर्व त्योहारों को देखते कई बड़े फैसले लिए. सीएम योगी ने सभी अधिकारियों को आदेश दिया है कि कहीं पर भी सड़क पर नमाज न पढ़ी जाए. वहीं इसके साथ CM योगी ने निर्देश दिए हैं कि राज्य में कहीं भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी ना दी जाए. अगर किसी भी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी दी गई तो उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा. 

योगी के दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी पर्व त्योहारों को देखते कई बड़े फैसले लिए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देष दिया कि बकरीद पर कुर्बानी के लिए स्थान का चिन्हांकन पहले से किया जाए. राज्य के मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि राज्य में कहीं भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी ना दी जाए. और कुर्बानी के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए. यदि किसी भी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी दी गई तो उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

सोशल मीडिया की होगी मॉनिटरिंग

सीएम ने एक बैठक के दौरान कहा कि त्योहार के दौरान पुलिस शरारती तत्वों के साथ कड़ाई से निपटे. सीएम योगी ने आधिकारियों को ये साफ कर दिया कि कहीं पर भी सड़क पर नमाज नहीं होनी चाहिए. सरकार के इस फैसले पर फिरंगी महली ने कहा कि कुर्बानी के बाद जानवरों की तस्वीर सोशल मीडिया पर न डालें. सरकार इस फैसले के बाद से साफ है कि सियासत तो होनी है.

हेल्पलाइन नंबर जारी

पूरे देश में 17 जून को बकरीद का त्यौहार मनाया जाएगा ऐसे में ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी माइली ने मुसलमानों से बकरीद में कुर्बानी को लेकर अपील की है कि कुर्बानी के के बाद जानवर की फोटो सोशल मीडिया पर ना डालें.जो भी कुर्बानी हो उसकी गंदगी को डस्टबिन में डालें. नमाज पढ़ने के लिए कोशिश करें कि मुसलमान ईदगाह के अंदर नमाज पढ़ें. वही इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जिससे बकरीद में कुर्बानी को लेकर जो भी सवाल आपके मन में है उसके जवाब आपको मिल जाएंगे.

Trending news