Weather Updates: जून या जुलाई.. दिल्ली में कब बरसेंगे बदरा? IMD के इस जवाब से जरूर मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow12290780

Weather Updates: जून या जुलाई.. दिल्ली में कब बरसेंगे बदरा? IMD के इस जवाब से जरूर मिलेगी राहत

Delhi Weather Updates: पूरे देश में गर्मी का कहर जारी है. केरल में मानसून की दस्तक के बाद लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में आसमान से आग बरस रही है. आलम यह है कि दिल्ली में पानी की किल्लत होने लगी है.

Weather Updates: जून या जुलाई.. दिल्ली में कब बरसेंगे बदरा? IMD के इस जवाब से जरूर मिलेगी राहत

Delhi Weather Updates: पूरे देश में गर्मी का कहर जारी है. केरल में मानसून की दस्तक के बाद लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में आसमान से आग बरस रही है. आलम यह है कि दिल्ली में पानी की किल्लत होने लगी है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर जारी की है. आईएमडी ने दिल्ली में मानसून वाली बारिश को लेकर ताजा अनुमान जारी किया है. आइये आपको बताते हैं दिल्ली में कब बारिश हो सकती है.

दिल्ली में कब आएगा मानसून?

दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस रहा. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी ने जून के अंत तक शहर में मानसून के आगमन का अनुमान जताया है. विभाग ने कहा कि नजफगढ़ मौसम केंद्र ने शहर में सबसे अधिक 47.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया. शहर की आधिकारिक संकेतक मानी जाने वाले सफदरजंग वेधशाला ने सामान्य औसत से पांच डिग्री अधिक 44.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया.

दिल्ली में आसमान उगल रहा आग..

मौसम विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि दिल्ली के अन्य मौसम केंद्रों जैसे नरेला में अधिकतम तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि आया नगर में 45.9 डिग्री सेल्सियस, रिज में 46.4 डिग्री सेल्सियस और पालम में 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राष्ट्रीय राजधानी भीषण गर्मी पड़ रही है. पिछले 15 दिन से अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया है.

27 जून के आसपास आ सकता है मानसून

आईएमडी ने कहा कि इस महीने के अंत तक 27 जून के आसपास शहर में मानसून आने की उम्मीद है. आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को सापेक्ष आर्द्रता 18 प्रतिशत से 58 प्रतिशत के बीच रही. विभाग ने बृहस्पतिवार को अधिकांश स्थानों पर तेज हवाएं चलने और आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 45 और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

राजस्थान में गर्मी से बुरा हाल

राजस्थान के कई हिस्सों में बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो से पांच डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. गंगानगर 46.7 डिग्री सेल्सियस के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा. यहां तापमान सामान्य से 5.2 डिग्री अधिक दर्ज किया गया. पिलानी में 46.2 डिग्री, चूरू में 46.1 डिग्री, संगरिया में 45.4 डिग्री, धौलपुर में 45.3 डिग्री, बीकानेर-अलवर में 45 डिग्री, वनस्थली में 44.1 डिग्री, फलोदी में 43.8 डिग्री, जैसलमेर-बाड़मेर-जयपुर में 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news