Delhi पुलिस के निशाने पर 54 लाख गाड़ियां, दिखते ही काटेगी चालान और ले जाएगी थाने
Advertisement

Delhi पुलिस के निशाने पर 54 लाख गाड़ियां, दिखते ही काटेगी चालान और ले जाएगी थाने

Delhi पुलिस के निशाने पर 54 लाख गाड़ियां हैं. सार्वजनिक स्थान पर वाहन खड़ा मिलने पर उसे जब्त किया जाएगा. ऐसे वाहन सड़क पर चलते हुए पकड़े गए तो चालान के साथ उसे जब्त किया जाएगा.

Delhi पुलिस के निशाने पर 54 लाख गाड़ियां, दिखते ही काटेगी चालान और ले जाएगी थाने

Delhi Vehicles: अपनी मियाद पूरी कर चुके वाहन अब दिल्ली की सड़कों से हटाए जा रहे हैं. जिन वाहनों की मियाद निकल चुकी है, ऐसे वाहनों को सड़कों से हटाने के लिए दिल्ली परिवहन विभाग ने यातायात पुलिस व एमसीडी के साथ मिलकर वाहनों के जब्तीकरण का अभियान शुरू किया है.

निशाने पर 54 लाख गाड़ियां

दिल्ली में जनवरी तक करीब 54 लाख वाहन ऐसे हैं जिनकी मियाद पूरी हो चुकी है. राजधानी की सड़कों से ऐसे 54 लाख वाहनों को हटाया जाएगा. गौरतलब है कि दिल्ली में 10 साल पुराने डीजल वाहनों और 15 साल पुराने पेट्रोल, सीएनजी वाहनों को सड़क पर चलने की मंजूरी नहीं है. परिवहन विभाग ने ऐसे वाहनों का डाटा तैयार कर लिया है.

राजधानी दिल्ली में करीब 54 लाख वाहन ऐसे हैं जो अपनी मियाद पूरी कर चुके हैं. दिल्ली की किसी भी 60 मीटर से कम चौड़ी सड़क पर कोई ऐसा वाहन खड़ा मिलता है, तो उस पर यातायात पुलिस और एमसीडी कार्रवाई करेगी. प्रवर्तन टीम ने इस संबंध में कार्रवाई भी शुरू कर दी है. 3 दिनों की कार्रवाई में करीब 150 वाहनों को जब्त कर के स्क्रेप करने के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

आपको बता दें कि सार्वजनिक स्थान पर वाहन खड़ा मिलने पर उसे जब्त किया जाएगा. पुराना वाहन सड़क पर चलते हुए पकड़ा गया तो चालान के साथ उसे जब्त किया जाएगा. 60 मीटर से कम चौड़ी सड़क पर पुराना वाहन खड़ा मिलता है तो उसे भी जब्त किया जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news