कोरोना वायरस से घबराया शाहीन बाग! प्रोटेस्ट छोड़ भागीं महिलाएं, लखनऊ में भी CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन खत्म
Advertisement

कोरोना वायरस से घबराया शाहीन बाग! प्रोटेस्ट छोड़ भागीं महिलाएं, लखनऊ में भी CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन खत्म

नागरिकता कानून के विरोध में बीते तीन महीने से भी ज्यादा समय से शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाएं अब प्रदर्शन छोड़कर भागने लगी हैं.

फाइल फोटो- ANI

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने भारत में तांडव मचाना शुरू कर दिया है. देश में अब तक कोरोना से 8 लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में शाहीन बाग (Shaneen Bagh) की प्रदर्शनकारी महिलाओं को भी इस बीमारी से डर लगने लगा है.

  1. कोरोना वायरस की डर से खाली हुआ शाहीन बाग
  2. लखनऊ के घंटाघर में CAA, NRC के खिलाफ जारी प्रदर्शन खत्म
  3.  महिलाओं ने अस्थाई रूप से खत्म किया प्रदर्शन

नागरिकता कानून के विरोध में बीते तीन महीने से भी ज्यादा समय से शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाएं अब प्रदर्शन छोड़कर भागने लगी हैं. यहां प्रदर्शनकारियों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. शाहीन बाग के जिस पांडाल में संविधान की दुहाई देकर संविधान की हत्या की साजिश की जा रही थी, उस पांडाल में अब गिनी चुनी महिलाएं ही दिख रहीं हैं.

प्रदर्शनकारी से भरे रहने वाले शाहीन बाग में अभी सिर्फ चा-पांच महिलाएं धरने पर बैठी हैं. पुलिस इन महिलाओं से भी प्रदर्शन खत्म करने के लिए बातचीत कर रही है. उधर, जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 7 पर जो लोग CAA और NRC के विरोध में बैठे थे वो फिलहाल हट गए हैं. निजामुद्दीन बारापुला के नीचे धरने पर बैठे लोग भी हट गए हैं. पुलिस उनसे टैंट हटाने के लिए बात कर रही है.  

ये भी पढ़ें: शर्मनाक! दिल्ली में शख्स ने नार्थ ईस्टी की लड़की पर थूका और कहा - तू कोरोना है

उधर, लखनऊ के घंटाघर के करीब बीते 66 दिनों से CAA, NRC को लेकर जारी महिलाओं का प्रदर्शन भी खत्म हो गया है. महिलाओं ने पुलिस कमिश्नर को लेटर भेज कर कहा कि कोरोना जैसी महामारी और लखनऊ लॉकडाउन होने की वजह से हम अस्थाई रूप से धरना खत्म कर रहे हैं. 

fallback

प्रदर्शन खत्म करने से किया था इनकार 
इससे पहले रविवार को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया था कि CAA विरोध प्रदर्शन वाली जगह पर एक पेट्रोल बम फेंका गया. आपको बता दें कि पिछले करीब तीन महीने से नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाओं ने पिछले हफ्ते प्रदर्शन खत्म करने से इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें: Coronavirus Live: मुंबई में कोरोना संक्रमण से एक और मौत, भारत में अब तक 8 लोगों की गई जान

नाम मात्र महिलाएं धरना स्थल पर बचीं
रविवार को जनता कर्फ्यू की ऐतिहासिक सफलता और पीएम मोदी के प्रति लोगों में विश्वास को देखकर शाहीन बाग की महिलाएं पानी-पानी हो गयीं और नागरिकता कानून के विरोध के नाम पर चल रही सियासी दुकान से दूर हो गईं. अब शाहीन बाग में वही महिलाएं बचीं हैं जिनमें देश और सविंधान की जरा भी समझ नहीं है. 

दिल्ली में धारा 144
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने विशेषाधिकारों का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी है. यह कदम कोरोना जैसी महामारी को बे-दम करने के मद्देनजर उठाया गया है. ताकि धारा 144 लगी रहने तक दिल्ली के किसी भी इलाके में अनावश्यक भीड़ भाड़ न बढ़ सके.

LIVE TV

Trending news