Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में आज भी होगी झमाझम बारिश, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम? IMD ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement

Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में आज भी होगी झमाझम बारिश, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम? IMD ने दिया बड़ा अपडेट

Weather Update Today: पिछले 2 दिनों से चल रहा बारिश का दौर आज भी जारी रहेगा. आज भी दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. इसी बीच मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट जारी किया है. 

Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में आज भी होगी झमाझम बारिश, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम? IMD ने दिया बड़ा अपडेट

North India Rain Update: पश्चिमी हिमालय में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम बदल गया है. बुधवार से शुरू हुए बारिश का दौर गुरुवार को भी जारी रहा. आंधी-बारिश की वजह से कई जगहों पर पेड़ टूट गए. वहीं कई जगह जमकर ओले भी गिरे. इसके चलते गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचा. इस आंधी-बारिश की वजह से तापमान में अचानक 13 डिग्री की गिरावट आ गई और यह 33 डिग्री से गिरकर सीधे 20 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. 

आज भी झमाझम होती रहेगी बारिश

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बारिश का यह दौर अभी जारी रहेगा. शुक्रवार यानी 31 मार्च को ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया गया है. इस दौरान अधिकतम तापमान में 4-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है. रात के तापमान में भी कमी हो सकती है. ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. 

दिन में होगा ठंड का अहसास

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आज का दिन ठंडा और भीगा भरा होगा. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. तेज हवाएं चलने की वजह से लोगों को ठंड का अहसास भी होगा. वहीं 1 अप्रैल को मौसम में कुछ सुधार होने की उम्मीद है. उस दिन बादल तो छाए रहेंगे लेकिन बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी. दोपहर तक एक-दो जगहों पर मामूली बारिश हो सकती है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. 

1 अप्रैल को रहेगा ऐसा मौसम

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) 1 अप्रैल की रात को विदा लेने लगेगा. इसके चलते 2 अप्रैल से मौसम की स्थिति साफ होनी शुरू हो जाएगी. इस दौरान 2 से 4 अप्रैल के बीच अधिकतम तापमान 31- 32 और न्यूनतम तापमान 15-16 डिग्री रह सकता है. वहीं 7 अप्रैल को फिर से बारिश होने का अनुमान जताया गया है. जिससे अप्रैल का दूसरा सप्ताह भी सुहावना हो सकता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com -सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news