Delhi NCR Weather Update: सुहावना मौसम होने वाला है ओवर, इस दिन से शुरू होगी चिलचिलाने वाली गर्मी; जान लें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

Delhi NCR Weather Update: सुहावना मौसम होने वाला है ओवर, इस दिन से शुरू होगी चिलचिलाने वाली गर्मी; जान लें लेटेस्ट अपडेट

Weather Forecast Today: पिछले एक हफ्ते से झमाझम हो रही बारिश ने मौसम सुहावना बना रखा है. लेकिन अब भीनी-भीनी ठंड का यह मौसम ओवर होने वाला है और मई की चिलचिलाती गर्मी आपको झुलसाने वाली है. 

Delhi NCR Weather Update: सुहावना मौसम होने वाला है ओवर, इस दिन से शुरू होगी चिलचिलाने वाली गर्मी; जान लें लेटेस्ट अपडेट

Weather Update Today: देश में इन दिनों चल रहे मौसम ने वैज्ञानिकों को भी अचंभे में डाल रखा है. मई के महीने में पहाड़ों में जमकर बर्फबारी हो रही है तो मैदानी इलाकों में ठंडी हवाओं के साथ झमाझम बारिश हो रही है. हालत ये है कि लोगों को ठंड से बचने के लिए दोबारा से अपने कंबल निकालने पड़ गए हैं. गुरुवार सुबह तो दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने सुबह कोहरे का भी नजारा देखा. जबकि देश में मई और जून के महीने को चिलचिलाती गर्मी के लिए जाना जाता है और इन दिनों तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है. इसी बीच मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह के लिए ताजा अपडेट जारी किया है. 

अगले 3 दिनों ऐसा रहेगा तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत में अगले 3 दिनों में तापमान () में 4-6 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि अगले 5 दिनों तक लू (Weather Update Today) चलने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा. रविवार के बाद तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी. 

इस हफ्ते भीगा-भीगा रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस हफ्ते का मौसम (Weather Update Today) भीगा-भीगा ही रहेगा. इस हफ्ते 14 राज्यों में तेज बारिश की संभावना है. वहीं 5 राज्यों में हल्की बारिश और 10 राज्यों में बादल छाए रहने के आसार हैं. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंची पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है. सुहावने मौसम का यह दौर मई के दूसरे सप्ताह में खत्म हो जाएगा और बारिश में कमी आ जाएगी. इसके साथ ही तापमान तेजी से बढ़ना शुरू हो जाएगा और लू भी चलने लगेगी. 

इस दिन से चलने लगेगी लू

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) में 12 मई तक अधिकतम तापमान 35 से 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 से 30 डिग्री रहने का अनुमान है. दिल्ली में 18 मई को मौसम का पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. दिल्ली के साथ ही उत्तर भारत के कई राज्यों में अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. लिहाजा दोपहर में घर से बाहर निकलते वक्त सभी को सतर्क रहने और तेज धूप से बचने की जरूरत होगी. 

Trending news