लोन दिलाने के नाम पर लेता था खाली चेक, फिर ऐसे पास करा लेता था कैश
Advertisement

लोन दिलाने के नाम पर लेता था खाली चेक, फिर ऐसे पास करा लेता था कैश

धोखाधड़ी के मामले में यमुमानगर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वारदात को अंजाम देने के लिए ग्राहकों से ओटीपी ले लेता था.

लोन दिलाने के नाम पर लेता था खाली चेक, फिर ऐसे पास करा लेता था कैश

कुलवंत सिंह/यमुनानगर: हरियाणा के कई जिलों में धोखाधड़ी करके लोगों के लाखों रुपए हड़पने वाले व्यक्ति को यमुनानगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. यमुनानगर की आर्थिक अपराध शाखा की गिरफ्त में आए सुंदर नामक यह व्यक्ति पर आरोप है कि वह लोन दिलवाने के नाम पर भोले भाले, जरूरतमंद लोगों को विश्वास में लेकर उनसे एफिडेविट व ब्लेंक चैक लेकर उसे कैश करवा लेता था. 

भगवंत मान की मां ने चिंतपूर्णी मंदिर से खोला मन्नत का धागा और चढ़ाया चांदी का छत्र

इससे पहले भी कई मामले आये सामने 
यमुनानगर जगाधरी में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें लोगों से ब्लैंक चेक लिए गए, उनके एफिडेविट लिए गए. फिर बैंक में जाकर उस चेक से कैश करवा लिया गया. लोगों पर यह व्यक्ति इतना विश्वास जमा लेता था कि वह उसे अपना मोबाइल तक दे देते थे, जिसमें ओटीपी आता था और तुरंत बैंक में ओटीपी देकर यह व्यक्ति संबंधित व्यक्ति की राशि लेकर फरार हो जाता था. इस तरह से एक दो नहीं कई मामलो में अभी तक आर्थिक अपराध शाखा के संज्ञान में आए हैं. 

जिंदा है अलकायदा प्रमुख, कर्नाटक हिजाब मामले में की भारतीयों को उकसाने की कोशिश

क्या कहा आर्थिक अपराध शाखा की जांच अधिकारी ने 
आर्थिक अपराध शाखा की इंस्पेक्टर सोमवती ने बताया कि इस व्यक्ति के खिलाफ 2021 में गांधीनगर में मामला दर्ज हुआ था. तभी से इस व्यक्ति की तलाश की जा रही थी. अब एक टीम बनाकर इसके घर पर छापेमारी की गई तो यह व्यक्ति पुलिस की गिरफ्त में आ गया. उन्होंने बताया कि हरियाणा में कई जगह इस तरह की जालसाजी किए जाने का पता लगा है. इसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी तभी पता चलेगा कहां-कहां इस व्यक्ति ने इस तरह के कारनामे किए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news