Hariyali Teej 2023

हर साल श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरियाली तीज मनाई जाती है, इसे श्रावणी तीज भी कहा जाता है.

Divya Agnihotri
Aug 17, 2023

Hariyali Teej 2023 Date

इस साल हरियाली तीज का व्रत 19 अगस्त शनिवार के दिन रखा जाएगा.

हरे रंग का महत्व

हरियाली तीज के दिन हरे रंग का विशेष महत्व माना जाता है, इस दिन महिलाएं हरे रंग की साड़ी, चूड़ी पहनकर 16 शृंगार करके भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की अराधना करती हैं.

हरियाली तीज शुभ योग

इस साल हरियाली तीज पर सिद्ध योग, बुधादित्य योग और त्रिग्रही योग का शुभ संयोग बन रहा है, जो व्रती महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद रहने वाला है.

हरियाली तीज पर झूला

हरियाली तीज पर झूला झूलने का विशेष महत्व माना जाता है, ऐसी मान्यता है कि इस दिन झूला झूलने से महिलाओं के जीवन में खुशहाली आती है.

लकी राशियां

इस बार हरियाली तीज का व्रत कुछ महिलाओं के लिए विशेष फलदायी रहने वाला है, हरियाली तीज पर इन 4 राशि के जातकों को माता पार्वती और भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद मिलेगा.

मेष राशि

मेष राशि की महिलाओं के लिए हरियाली तीज का व्रत बेहद खास रहने वाला है. इस व्रत के प्रभाव से महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी. नई प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने में सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि

वृषभ राशि की महिलाओं को लिए हरियाली तीज का व्रत बेहद खास रहने वाला है, आपको पति का साथ मिलेगा. लंबे समय से आपके वैवाहिक जीवन में चल रहे मतभेद दूर होंगे.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि की महिलाओं के लिए हरियाली तीज का व्रत बेहद फायदेमंद रहेगा, नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को बेहतर ऑप्शन मिलेंगे. कुंवारी लड़कियों को मनचाहे वर की प्राप्ति होगी.

मकर राशि

मकर राशि की महिलाओं के लिए हरियाली तीज जीवन में खुशहाली लेकर आएगा. प्रेमी जोड़ों के जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी. प्रेमी जोड़ों के घर में विवाह प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story