Weather Update Today: आज तेज हवाएं तो कल यहां हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना
Advertisement

Weather Update Today: आज तेज हवाएं तो कल यहां हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार का न्यूनतम ताप 9 डिग्री और अधिकतम तपमान 21 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि इस महीने का सबसे अधिक तापमान था. वहीं दिल्ली समेत आसपास के इलाकों कल तेज हवाओं के साथ तेज धूप भी निकली.

Weather Update Today: आज तेज हवाएं तो कल यहां हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

Weather Update: नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार का न्यूनतम ताप 9 डिग्री और अधिकतम तपमान 21 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि इस महीने का सबसे अधिक तापमान था. वहीं दिल्ली समेत आसपास के इलाकों कल तेज हवाओं के साथ तेज धूप भी निकली. आज भी दिल्ली एनसीआर में तेज हवाएं चलेंगी और साथ ही धूप निकलने की भी संभावनाएं है. साथ अगले कुछ दिनों तक भी बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते 29 जनवरी यानी रविवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. बारिश होने से अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की भी संभावना है.

ये भी पढ़ें: February 2023 Festivals List: महाशिवरात्रि, माघ पूर्णिमा समेत फरवरी में पड़ रहे ये व्रत त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम? 
देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 28 जनवरी को तेज हवाओं के साथ धूप निकलने की संभावना है. वहीं, यहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. साथ ही कुछ इसाकों में बादल भी छाए रह सकते हैं. वहीं 29 जनवरी को बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिमी भारत के ज्यादातर हिस्सों में आज 3 से 5 डिग्री तक तापमान में गिरवाट की संभावना है. उसके बाद दो दिनों के दौरान तापमान 3 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है. 
 
बता दें कि दिल्ली में सर्दी के मौसम में अभी तक बारिश नहीं हुई है. वहीं पिछले साल 2022 में जनवरी में दिल्ली में 82.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी, जो 1901 जनवरी के बाद 2022 जनवरी में पड़ी थी. वहीं इस साल जनवरी में 8 दिन शीतलहर का प्रकोप जारी रहा, जो कि 15 साल बाद ऐसा हुआ था. वहीं 2020 में 7 दिन शीतलहर चली थी, लेकिन 2022 में ऐसा एक भी दिन दर्ज नहीं किया गया. IMD के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में 5 से 9 जनवरी तक भयंकर शीतलहर चली थी, जो कि एक दशक में दूसरी बार हुआ है.

Trending news