OPS: पुरानी पेंशन के लिए कुरुक्षेत्र और हिसार में सड़कों पर उतरे लोग
Advertisement

OPS: पुरानी पेंशन के लिए कुरुक्षेत्र और हिसार में सड़कों पर उतरे लोग

पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के लिए हरियाणा राज्य के राज्य भर के कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो वे और उग्र धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे.

OPS: पुरानी पेंशन के लिए कुरुक्षेत्र और हिसार में सड़कों पर उतरे लोग

हरियाणा: पुरानी पेशन बहाली के लिए राज्यभर में लगातार धरना प्रदर्शन हो रहे हैं. नीति की बहाली कराने और हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करने की मांग को लेकर सर्व कर्मचारी महासंघ की तरफ से तमाम जगहों पर धरना प्रर्दशन किया जा रहा है. लगातार हो रहे प्रदर्शनों में अलग-अलग विभागों के कर्मचारी शामिल हो रहे हैं.  यूनियन के नेताओं ने आने वाले दिनों में प्रदर्शन को और मजबूत करने की बात बोली है. साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर मांगों को नहीं माना जाता है तो और उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. 

लघु सचिवालयों में धरना
राज्य कमेटी की आह्वान पर राज्यभर के सरकारी कर्मचारियों का जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन जारी है. पुरानी पेशन योजना (Old Pension Scheme) को दोबारा लागू करने के लिए कर्मचारियों ने राज्य के अलग-अलग जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन किया है. कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय में अपनी मांगों को लेकर आक्रोश जताया है. सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा है कि सरकार का ये निर्णय सरकारी कर्मचारियों का कमर तोड़ देगा. इसी कड़ी में कमेटी के आह्वान पर पर झज्जर में भी कर्मचारियों ने लघु सचिवालय के प्रांगण में धरना प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने अपनी मांगों को जिला उपायुक्त को सौंपा. 

ये भी पढ़ेंः Kurukshetra Haveli में घुसे बदमाशों ने शख्स के काटे दोनों हाथ और ले गए अपने साथ

 

एक्स ग्रेशिया भी शामिल
समान काम समान वेतन, पुरानी पेंशन योजना, कैशलेस मेडिकल सुविधा और एक्स ग्रेशिया लागू करने के लिए राज्यभर के सरकारी कर्मचारी लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. कर्मचारियों ने राज्य कमेटी के दिशा निर्देशों पर फिलहाल राज्य के लघु सचिवालयों और सचिवालयों में धरना दे रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि अगर जल्द से जल्द उनकी मांगों को नहीं माना जाता है तो वे आगे और उग्र प्रदर्शन को बाध्य होंगे. कर्मचारियों का कहना है कि सरकार जब तक उनकी बातों को नहीं मान लेती, तब तक वो ऐसे ही धरना प्रदर्शन करते रहेंगे.

Trending news