बलात्कारियों से सीख पर सवाल, जानें राम रहीम के सत्संग पर फिर क्यों मचा बवाल
Advertisement

बलात्कारियों से सीख पर सवाल, जानें राम रहीम के सत्संग पर फिर क्यों मचा बवाल

Ram Rahim: राम रहीम के वर्चुअल सत्संग में BJP और कांग्रेस के कई बड़े नेता नतमस्तक नजर आए, तो वहीं सत्संग में शामिल हुईं मेयर अवनीत कौर का बलात्कारी बाबा से ज्ञान लेने का बयान कई सवाल खड़े कर रहा है. 

बलात्कारियों से सीख पर सवाल, जानें राम रहीम के सत्संग पर फिर क्यों मचा बवाल

पानीपत: साध्वी से यौन शोषण और पत्रकार की हत्या मामले में सजा काट रहा सिरसा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम 40 दिन की पैरोल पर है. इस दौरान वो अक्सर वर्चुअल सत्संग करता नजर आता है. रविवार को सेक्टर 13-17 में राम रहीम के सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें BJP और कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ हजारों की संख्या में लोगों ने शिरकत की. 

इन बड़े नेताओं ने की शिरकत
पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा के भाई हरपाल ढांडा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र शाह के पुत्र विपुल शाह, पानीपत नगर निगम की मेयर अवनीत कौर, सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट, डिप्टी मेयर रविंदर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य लोकेश नागरु, 10 निगम पार्षद और कई भाजपा कार्यकर्ताओ ने नतमस्तक होकर डेरा प्रमुख के सत्संग में शिरकत की. 

मेयर अवनीत कौर का बयान चर्चा में
राम रहीम का वर्चुअल प्रवचन सुनने पहुंची मेयर अवनीत कौर का बयान काफी चर्चा में है, उनसे जब पूछा गया कि रेप और हत्या के केस में सजा काट रहे व्यक्ति के कार्यक्रम में आने की क्या जरूरत थी? तब मेयर ने कहा कि जहां से भी ज्ञान मिले जरूर लेना चाहिए. मेयर का बयान सामने आने के बाद चारो तरफ इसकी चर्चा है कि आखिरी रेप जैसे जघन्य अपराध करने वाले व्यक्ति से मेयर कौन सा ज्ञान प्राप्त कर रही हैं. 

इन नेताओं ने बनाई दूरी
राम रहीम के कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, लोकसभा सांसद संजय भाटिया , शहर विधायक प्रमोद विज सहित पानीपत शहरी व ग्रामीण विधायकों के पहुंचने की बात कही गई थी. लेकिन इन सभी ने कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी. 

पेरोल पर सवाल
राम रहीम को एक साल में तीसरी बार पेरोल मिली है. पहली बार पंजाब चुनाव से ठीक पहले 7 फरवरी को 21 दिन के लिए, दूसरी बार 17 जून को 30 दिन के लिए और अब अक्टूबर में तीसरी बार 40 दिन की पैरोल दी गई है. राम रहीम की पैरोल पर स्‍वाति मालीवाल सहित कई लोगों ने सवाल उठाए हैं. पैरोल को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती भी दी गई है. 

 

Trending news