डेरा सच्चा सौदा कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, सुरक्षा को लेकर किए गए ये खास इंतजाम
Advertisement

डेरा सच्चा सौदा कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, सुरक्षा को लेकर किए गए ये खास इंतजाम

Ram Rahim Payroll: 5 सालों के बाद सिरसा के डेरा सच्चा सौदा में डेरा के दूसरे गुरु शाह सतनाम के जन्मदिवस के मौके पर एक बड़े समागम का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटे और डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम श्रद्धालुओं से ऑनलाइन जुड़े.

डेरा सच्चा सौदा कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, सुरक्षा को लेकर किए गए ये खास इंतजाम

विजय कुमार/सिरसाः डेरा सच्चा सौदा प्रवक्ता जितेंदर खुराना ने डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम को पैरोल दिए जाने के हो रहे विरोध पर जवाब देते हुए कहा कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को कोई स्पेशल पैरोल नहीं मिली है, बल्कि एक साल के बाद हर कैदी का हक होता है कि उसे निश्चित दिनों के लिए पैरोल मिलती है. उसी के तहत डेरा प्रमुख को पैरोल मिली है. वो इस बात का विरोध करने वालो को कुछ नहीं कहेंगे, क्योंकि लोगों का काम है कहना कुछ तो लोग कहेंगे.

उन्होंने कहा कि किसी को कुछ भी कहने से नहीं रोका जा सकता, लेकिन गुरमीत राम रहीम को पैरोल केवल उनके अधिकार के तहत मिली है. डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम एक बार फिर से 40 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर है और यूपी के बागपत आश्रम में है. वही 5 सालों के बाद सिरसा के डेरा सच्चा सौदा में डेरा के दूसरे गुरु शाह सतनाम के जन्मदिवस के मौके पर एक बड़े समागम का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटे और डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम श्रद्धालुओं से ऑनलाइन जुड़े.

इस बड़े आयोजन के चलते पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह नाकेबंदी कर सुरक्षा के इंतजाम किया गया है, वही ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए रोड मैप भी बनाया गया. डेरा प्रवक्ता जितेंदर खुराना ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा के दूसरे गुरु शाह सतनाम के जमदिवस 25 जनवरी को हर साल भंडारे के आयोजन किया जाता है. आज 5 साल बाद एक बार फिर से डेरा श्रद्धालु गुरमीत राम रहीम के साथ इस दिन को मना रहे हैं जिसे लेकर उनमे खुशी और उत्साह है.

वही, डेरा प्रमुख को पैरोल दिए जाने पर उठे सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि डेरा प्रमुख को पैरोल उनके अधिकार के तौर पर मिली है और लोगों का काम है कहना कुछ तो लोग कहेंगे. इसलिए वो ऐसे लोगों को कुछ नहीं कहेंगे केवल इतना कहेंगे कि पैरोल डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का हक है उन्हें कोई स्पेशल पैरोल नहीं मिली. सिरसा सदर थाना प्रभारी बनवारी लाल ने बताया कि डेरा में आयोजन के चलते भारी संख्या में डेरा श्रद्धालु सिरसा पहुंचे है जिसे लेकर सुरक्षा के मध्य नजर कई जगह नाके लगाए गए हैं वही डेरा प्रबंधन की तरफ से भी सेवादार ट्रैफिक व्यवस्था का जिम्मा संभाल रहे हैं.

Trending news