Mumbai पहुंचे CM भगवंत मान, बोले- पंजाब में Film City बनाने के लिए करेंगे विचार
Advertisement

Mumbai पहुंचे CM भगवंत मान, बोले- पंजाब में Film City बनाने के लिए करेंगे विचार

पंजाब के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रसिद्ध उद्यमियों को राज्य में निवेश करने के लिए प्रेरित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत (Bhagwant Mann) मान रविवार को मुंबई (Mumbai) पहुंचे. मुंबई पहुंचे पर मुख्यमंत्री भगवंत मान का शानदार स्वागत किया गया.

Mumbai पहुंचे CM भगवंत मान, बोले- पंजाब में Film City बनाने के लिए करेंगे विचार

नई दिल्ली: पंजाब के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रसिद्ध उद्यमियों को राज्य में निवेश करने के लिए प्रेरित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत (Bhagwant Mann) मान रविवार को मुंबई (Mumbai) पहुंचे. मुंबई पहुंचे पर मुख्यमंत्री भगवंत मान का शानदार स्वागत किया गया. इस दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री कल निवेश के लिए व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल और प्रमुख कंपनियों के प्रबंधकों के साथ मुलाकात करेंगे. 

पंजाब के सीएम भगवंत मान प्रमुख सैक्टरों में रणनीतिक तालमेल के लिए प्रमुख कारोबारियों के साथ मुलाकात करने वाले हैं. अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान अगले महीने एसएएस नगर, मौहाली में होने वाले इनवैस्ट पंजाब सम्मेलन (Invest Punjab Confrence) में शामिल होने के लिए उद्योगपतियों को पंजाब का दौरा करने का न्योता भी देंगे. 

इस दौरान मुंबई पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने पंजाब को देश के औद्योगिक केंद्र के तौर पर उभारने के लिए अपनी सरकार की दृढ़ वचनबद्धता दोहराई. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस बड़े कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य को औद्योगिक विकास के सर्वोच्च स्तर पर ले जाने के लिए पहले ही सार्थक प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें: गन्ने के रेट पर चढूनी ने जताई आशंका, सरकार कर सकती है चहेतों के साथ मिलकर गोलमोल फैसला

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में फिल्म सिटी स्थापित करने के बारे भी विचार कर रही है. भगवंत मान ने कहा कि फिल्म उद्योग से जुड़े उनके अधिकतर दोस्त मुंबई में बसते हैं, इसलिए वह उनको पंजाब में अपने उद्यम खोलने के लिए अपील करेंगे. उन्होंने कहा कि पंजाबी फिल्म उद्योग पहले ही बहुत बड़ा है और यह प्रस्तावित फिल्म सिटी इसको व्यापक प्रसार का मौका देगी.

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि इस दौरे से एक तरफ राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा और दूसरी तरफ नौजवानों के लिए रोजगार के नये मौके खुलेंगे. भगवंत मान ने कहा कि वह मुंबई में उद्योगपतियों के सामने पंजाब को मौकों और विकास की धरती के तौर पर दिखाऐंगे. देश में निवेश के लिए पंजाब सबसे पसंदीदा स्थान है और राज्य में नए निवेश के लिए हर संभव यत्न किए जाएंगे. 

Trending news