मां बाप पर लगा नवजात शिशु की गला दबाकर हत्या करने का आरोप, सामने आई यह वजह
Advertisement

मां बाप पर लगा नवजात शिशु की गला दबाकर हत्या करने का आरोप, सामने आई यह वजह

संदीप की पत्नी ने करीबन 7 से 8 दिन पहले एक और बेटी यानी चौथी बेटी को जन्म दिया था. सभी को अंदेशा है कि करीब 3 से 4 दिन पहले संदीप और उसकी पत्नी की आपसी मिलीभगत से नवजात शिशु का गला दबाकर कुछ अपराधिक षड्यंत्र के तहत हत्या की गई है.

 मां बाप पर लगा नवजात शिशु की गला दबाकर हत्या करने का आरोप, सामने आई यह वजह

मनोज गोस्वामी/महेंद्रगढ़: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला के गांव डेरौली जाट में एक नवजात शिशु की गला दबाकर हत्या कर दी गई, जिसे रात के ही समय श्मशान भूमि में दबाने की कोशिश की गई. इस मामले में ग्रामीणों ने एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस को शिकायत देकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. तब जाकर यह मामला उजागर हुआ, जिसके बाद पुलिस श्मशान घाट पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

रात में कर दिया अंतिम संस्कार
ग्रामीणों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि संदीप कुमार एक अपराधी किस्म का व्यक्ति है, जिसने करीबन डेढ़ साल पहले अपने माता-पिता को मारकर फांसी पर लटका दिया था. हालांकि हमें इस बात का पूरा अंदेशा था, लेकिन गांव के कुछ व्यक्तियों के कहने और गांव के लिहाज के कारण गांव के किसी भी शख्स ने दोषी संदीप के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी. सभी ने सोचा कि संदीप एक शादीशुदा व्यक्ति है उसकी तीन बेटियां भी है. अगर कोई भी उसकी शिकायत करता है तो उसकी बेटियों का जीवन बेकार हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- 6 साल तक वीरान था यह क्षेत्र, 70 हजार पेड़ लगने के बाद सोरखा गांव बना एनसीआर का 'फेफड़ा'

मां-बाप पर लगा हत्या का आरोप
संदीप की पत्नी ने करीबन 7 से 8 दिन पहले एक और बेटी यानी चौथी बेटी को जन्म दिया था. सभी को अंदेशा है कि करीब 3 से 4 दिन पहले संदीप और उसकी पत्नी की आपसी मिलीभगत से नवजात शिशु का गला दबाकर कुछ अपराधिक षड्यंत्र के तहत हत्या की गई है. इसी वजह से रात के समय ही किसी को बताए बिना उसे श्मशान भूमि में ले जाकर मिट्टी में दबा दिया. 

ड्यूटी मजिस्ट्रेट एक्सईएन प्रदीप कुमार ने बताया, कि कल शाम एसडीएम दिनेश कुमार का फोन आया था कि जिला उपायुक्त ने आप को ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगा दिया है क्योंकि गांव डरौली जाट में किसी नवजात बच्ची की मृत्यु हो गई है और उसके घर वालों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया है. जबकि गांव वाले इस बात का विरोध कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि बच्ची की हत्या की गई है. मुझे बच्चे के शव को बाहर निकालने और उसका पोस्टमार्टम करवाने के लिए के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है.

मां ने कही यह बाप
इसके बाद हम जब गांव में पहुंचे तो डॉक्टर ने कहा कि यह काम रात में नहीं किया जा सकता. इसलिए आज सुबह पूरे प्रशासन के साथ हमने बच्ची के शव को जमीन से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल महेंद्रगढ़ भेजा दिया. वहीं जब बच्ची की मां से इस मामले को लेकर बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि कौन अपने बच्चे को 9 महीने कोख में रखकर मारेगा, मेरी बच्ची की मौत उसके शरीर में पानी की कमी होने की वजह से हुई है. यह झूठे आरोप लगाकर हमें फंसाने का कोशिश की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news