Shivaji Statue: पानीपत में किया गया छत्रपति शिवाजी की मूर्ति का अनावरण
Advertisement

Shivaji Statue: पानीपत में किया गया छत्रपति शिवाजी की मूर्ति का अनावरण

करनाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद संजय भाटिया व पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण किया. शिवाजी की मूर्ति लगने से मराठा समाज ने काफी खुशी जाहिर की.

Shivaji Statue: पानीपत में किया गया छत्रपति शिवाजी की मूर्ति का अनावरण

राकेश भयाना/पानीपत : करनाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद संजय भाटिया व पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण कर मराठा समाज की काफी समय से चली आ रही मांग को पूरा किया. अवसर पर सांसद संजय भाटिया ने कहा कि, ये महान लोग देश के नायक हैं. इनसे युवाओं को शिक्षा व प्रेरणा लेनी चाहिए. सांसद ने कहा कि ऐसे असंख्य वीर जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया, उनके योगदानों को हमेशा याद किया जाना चाहिए. साथ ही संजय भाटिया ने कहा कि, पानीपत की ऐतिहासिक भूमि पर छत्रपति शिवाजी महाराज ने देश के लिए लड़ाई लड़ी थी. 

44 लाख की मूर्तियां
मौके पर पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने कहा कि, पुराने किले क्षेत्र में छत्रपति शिवाजी महाराज जी की मूर्ति का अनावरण किया गया है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि मराठा समाज की यह बहुत पुरानी मांग थी. प्रमोद विज ने मूर्ती अनावरण के मौके पर यह भी कहा कि, पानीपत में शहीद लाला जगत नारायण जी की मूर्ति लगाई जाएगी. दोनों मूर्तियां जयपुर राजस्थान से बनवाई गई हैं. जिनपर कुल लागत 44 लाख रुपये आई है.

ये भी पढ़ेंः हरियाणा के लाल ने किया कमाल, 45 मैराथन दौड़ गिनीज बुक में दर्ज कराया नाम

मराठा समाज खुश
मराठा समाज के लोगों ने छत्रपति शिवाजी की मूर्ति का अनावरण करने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, छत्रपति शिवाजी संपूर्ण हिंदू समाज के लिए गर्व का विषय हैं. मराठा समाज के लोगों ने कहा कि मूर्ती लगने से हमारी वर्षों की मांग पूरी हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि शिवाजी न सिर्फ मराठा समाज के लिए बल्की पूरे हिंदुस्तान के लिए नायक हैं. शिवाजी ने देश के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया था. बता दें कि, कुछ साल पहले भी छत्रपति शिवाजी की मूर्ति लगाई गई थी. लेकिन मूर्ती में कमियां होने की वजह से उसके बदले विधायक और सांसद ने दोबारा मूर्ती लगाने का आश्वासन दिया था.

Trending news