रोज सुबह एक गिलास पानी पीने से कम होगा बढ़ा हुआ वजन, ऐसे करना होगा सेवन
Advertisement

रोज सुबह एक गिलास पानी पीने से कम होगा बढ़ा हुआ वजन, ऐसे करना होगा सेवन

आज के समय में ज्यादातर लोग बढ़े हुए वजन से परेशान हैं. वजन कम करने के लिए वो कई तरह के तरीके आजमाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ घरेलू नुस्खे, जिनसे आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते हैं.

रोज सुबह एक गिलास पानी पीने से कम होगा बढ़ा हुआ वजन, ऐसे करना होगा सेवन

नई दिल्ली: आज के समय में ज्यादातर लोग बढ़े हुए वजन से परेशान हैं. वजन कम करने के लिए वो कई तरह के तरीके आजमाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ घरेलू नुस्खे, जिनसे आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते हैं. बता दें आप पानी पीकर भी अपना वजन कम कर सकते हैं जी हां आप रोज सुबह नींबू और मेथी जीरा पानी पीने से अपना वजन कम कर सकते हैं. इनसे केवल वजन ही कम नहीं होगा बल्कि यह आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद साबित होगा. 

मेथी जीरा पानी वजन कम करने में होता है मददगार
मेथी जीरा पानी पीने से आपके शरीर में मौजूद टॉक्सिस बाहर निकल जाते हैं. इससे आपकी एक्टिविजीस में भी कोई परेशानी नहीं होती जिन लोगों को डायबिटीज है उनके लिए भी यह ड्रिंक काफी फायदेमंद होती है. ध्यान रखने वाली बात यह है कि इस ड्रिंक के जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी हैं. अगर आप मेथी जीरा पानी गार्मियों के मौसम में पीते हैं तो आपको इसका नुकसान भी हो सकता है. इसलिए आप गर्मियों में जीरे की जगह सौंफ का सेवन करें.

नींबू पानी से होते हैं यह फायदे
वहीं, नींबू पानी भी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. वजन कम करने के लिए आपको गुनगुना नींबू पानी पीना चाहिए. इससे तेजी से आपका वजन कम होता है. नीबूं में विटामिन सी मौजूद होता है. यह ड्रिंक आपको हाइड्रेट करता है. यह पाचन से जुड़ी हर समस्या को दूर करता है.

WATCH LIVE TV

Trending news