Haryana Old Pension Protest: प्रजातंत्र में लाठी और गोलियों से नहीं, संवाद से चलती है सरकार- पूर्व सीएम हुड्डा
Advertisement

Haryana Old Pension Protest: प्रजातंत्र में लाठी और गोलियों से नहीं, संवाद से चलती है सरकार- पूर्व सीएम हुड्डा

चंडीगढ़ः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hoooda) एक बार फिर कर्मचारियों के समर्थन में आगे आए हैं. पंचकूला में पुरानी पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) की मांग को लेकर जुटे कर्मचारियों पर लाठीचार्ज की हुड्डा ने कड़े शब्दों में निंदा की है.

Haryana Old Pension Protest: प्रजातंत्र में लाठी और गोलियों से नहीं, संवाद से चलती है सरकार- पूर्व सीएम हुड्डा

चंडीगढ़ः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hoooda) एक बार फिर कर्मचारियों के समर्थन में आगे आए हैं. पंचकूला में पुरानी पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) की मांग को लेकर जुटे कर्मचारियों पर लाठीचार्ज की हुड्डा ने कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने कहा कि कर्मचारी अपनी जायज मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल करना बेहद निंदनीय है. प्रजातंत्र में सरकार संवाद से चलती है, लेकिन हरियाणा का बीजेपी-जेजेपी गठबंधन लाठी और गोलियों के दम पर सरकार चलाना चाहता है. 

कांग्रेस ने कर्मचारियों का किया समर्थन
उन्होंने कहा कि कांग्रेस कर्मचारियों की मांग का पूर्ण समर्थन करती है. इस मुद्दे को विधानसभा के बजट सत्र में भी पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा. मौजूदा सरकार ने कर्मचारियों की मांग नहीं मानी तो प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर पहली ही कैबिनेट मीटिंग में ओपीएस लागू करने का फैसला होगा. कांग्रेस शासित राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश में पहले ही पुरानी पेंशन स्कीम लागू हो चुकी है. इसी तर्ज पर हरियाणा में भी कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा.

विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा मुद्दा 
हुड्डा कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उनकी अध्यक्षता में हुई विधायक दल की बैठक में विधानसभा सत्र को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि आने वाले विधानसभा सत्र में कांग्रेस विधायकों ने 2 दर्जन से ज्यादा ध्यानाकर्षण और स्थगन प्रस्ताव दिए हैं. इसके अलावा शून्य काल के दौरान भी दर्जनों मुद्दों को उठाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Haryana OPS Protest: पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए सड़कों पर उतरे कर्मचारी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, किया लाठीचार्ज

ये भी पढ़ें: Haryana OPS Protest: BJP-Congress एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं, कर्मचारियों के खिलाफ फैंसले लेते हैं- अभय चौटाला

कई अहम मुद्दों पर कांग्रेस विधायकों ने की चर्चा
परिवार पहचान पत्र, बुजुर्गों की पेंशन काटने, बीपीएल कार्ड काटने, अवैध खनन, एनजीटी के मामलों, बेरोजगारी, पुरानी पेंशन स्कीम की मांग, बढ़ते नशे, शिक्षा के निजीकरण, पानी के रेट में बढ़ोतरी, बिजली की किल्लत, सड़कों की जर्जर हालत, मंत्री पर लगे छेड़छाड़ के आरोपों, गौशालाओं की दुर्दशा, सफाईकर्मियों को पक्का करने की मांग, सीएजी की रिपोर्ट, सरसों और गेंहू का मुआवजा नहीं मिलनी, पंचायतों पर ई-टेंडरिंग थोपने, राइट टू रिकॉल लागू करने, बिगड़ती कानून व्यवस्था, खेलों व खिलाड़ियों के प्रति सरकार का नकारात्मक रवैये और रिहायशी इलाकों में चौथी मंजिल की मंजूरी देने जैसे तमाम मुद्दों पर बैठक में कांग्रेस विधायकों ने चर्चा की. 

बजट को लेकर इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं- हुड्डा 
बजट को लेकर पूछे गए सवाल पर हुड्डा ने कहा कि पिछले 8 साल का रिकॉर्ड देखने के बाद इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती. फिर भी कांग्रेस प्रतिक्रिया के लिए बजट का इंतजार करेगी. आज बैठक से पहले ओपीएस के लिए आंदोलनरत कर्मचारियों, प्रदेश के खिलाड़ियों, राशन डिपो धारकों, प्राइवेट कॉलेज के कर्मचारियों, सर्व कर्मचारी संघ और किसानों के प्रतिनिधिमंडलों ने हुड्डा से मुलाकात कर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. हुड्डा ने सरकार से उनकी मांगों का संज्ञान लेने की मांग की. 

Trending news