हरियाणा के लोगों को बड़ी सौगात, अंबाला में 72 करोड़ की लागत से बने कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन
Advertisement

हरियाणा के लोगों को बड़ी सौगात, अंबाला में 72 करोड़ की लागत से बने कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला को कैंसर अस्पताल की सौगात देने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया. अनिल विज ने कहा कि जिस अस्पताल में एक्सरे मशीन तक नहीं होती थी. वहां आज सिटी स्कैन, एमआरआई से लेकर अत्याधुनिक सुविधाओं की बदौलत इलाज हो रहा है.

हरियाणा के लोगों को बड़ी सौगात, अंबाला में 72 करोड़ की लागत से बने कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन

कमरजीत सिंह विर्क/अंबाला: हरियाणा के लोगों को आज एक बड़ी सौगात मिली है. अब कैंसर के मरीजों और उनके तीमारदारों को इलाज के लिए दिल्ली और अन्य राज्यों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सोमवार को अंबाला में 72 करोड़ की लागत से बने अटल कैंसर केयर सेंटर का उद्घाटन हो गया है.

ये भी पढ़े: ताजमहल विवाद: औरंगजेब की इस चिट्ठी के सहारे सामने आएगा चमेली फर्श के नीचे बने 22 कमरों का सच?

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के इस ड्रीम प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अंबाला पहुंचे. इस दौरान कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत हरियाणा के शीर्ष नेता कार्यक्रम में मौजूद रहे.

गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला को कैंसर अस्पताल की सौगात देने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया. अनिल विज ने कहा कि जिस अस्पताल में एक्सरे मशीन तक नहीं होती थी. वहां आज सिटी स्कैन, एमआरआई से लेकर अत्याधुनिक सुविधाओं की बदौलत इलाज हो रहा है, जो भाजपा सरकार में ही संभव हो पाया है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में हर साल कैंसर के 28 हजार मरीज सामने आते हैं. अंबाला में बने इस अस्पताल से हरियाणा समेत पड़ोसी राज्यों के भी कैंसर मरीजों को फायदा होगा।

वहीं इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंच से गृहमंत्री अनिल विज जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इनके प्रयासों के कारण ही चंडीगढ़ के बाद उत्तर भारत का दूसरा सबसे आधुनिक मशीनों वाला कैंसर अस्पताल अंबाला में बना है. अटल कैंसर केयर सेंटर में मेडिसिन,सर्जरी रेडिएशन तीनों माध्यमों से मरीज का संपूर्ण इलाज होगा.

नड्डा ने कहा कि भाजपा ही इकलौती ऐसी पार्टी है जिसके मंत्री और मुख्यमंत्री अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करते हैं. बाकी पार्टियों की सरकारों ने कभी अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने नहीं रखा. जो कहा था वो किया है, जो कहेंगे वो करेंगे यही हमारा नारा है.

विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 70 साल में जो काम नहीं हुए, उसे हरियाणा के नेताओं ने कर दिखाया है. हम जनता से अपील करते हैं कि काम करने वालों को काम दो, बाकियों को आराम दो. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के राज में देश मांगने वाले से देने वाला बन गया है. इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शताब्दी एक्सप्रेस से अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज ने उनका स्वागत किया. 

WATCH LIVE TV

Trending news