पुरानी पेंशन नीति व कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग को लेकर प्रदर्शन
Advertisement

पुरानी पेंशन नीति व कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

बिजली कर्मचारियों ने बरनाला रोड बिजली निगम परिसर स्थित एस सी कार्यालय के समक्ष 2 घंटे का रोष प्रदर्शन करते हुए धरना दिया और अपनी मांगों को लेकर मांग पत्र भी सौंपा.

पुरानी पेंशन नीति व कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

सिरसाः पुरानी पेंशन नीति की बहाली व कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने सहित अन्य 50 सूत्रीय मांगों को लेकर आज HSEB वर्कर यूनियन के बैनर तले बिजली कर्मचारियों ने एक बार फिर रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार व निगम के अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. बिजली कर्मचारियों ने बरनाला रोड बिजली निगम परिसर स्थित एस सी कार्यालय के समक्ष 2 घंटे का रोष प्रदर्शन करते हुए धरना दिया और अपनी मांगों को लेकर मांग पत्र भी सौंपा.

धरना दे रहे कर्मचारियों ने कहा की अगर सरकार उनकी मांग नहीं सुनती तो कर्मचारी बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे और कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते है. HSEB वर्कर यूनियन के सिटी यूनिट प्रधान देवी लाल व यूनिट सचिव श्याम लाल ने बताया कि कर्मचारियों की लंबित पड़ी मांगों की ओर निगम कोई ध्यान नहीं दे रहा है. बार-बार उच्च अधिकारियों से मिलने के बावजूद भी उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः IRCTC दे रहा है बुर्ज खलीफा देखने का मौका, लॉन्च किया दुबई टूर पैकेज, जल्द कराएं बुकिंग, जानें डिटेल

उन्होंने बताया कि अपनी 50 सूत्रीय मांगों को लेकर आज एक बार फिर कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंपा है. उनकी मुख्य मांगे हैं कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, कैशलेस सुविधा दी जाए, प्रदेश के बिजली कर्मचारियों के लिए जोखिम भत्ता लागू किया जाए, सभी कच्चे कर्मचारियों की तनख्वाह 21000 से ज्यादा होने पर ईएसआई का लाभ नहीं मिलता इसलिए उनके लिए 21000 से बढ़ाकर 40 हजार की पॉलिसी बनाई जाए.

ताकि उनको ईएसआई का लाभ मिल सके व ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी को रद्द करवाया जाए. इन्हीं तमाम मांगों को लेकर आज एक बार फिर कर्मचारी धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही उनकी मांगों को नहीं माना जाता तो कर्मचारी बढ़ आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

Trending news