Haryana: CM मनोहर लाल ने बढ़ाए 10 रुपये गन्ने के दाम, किसान बोले- क्यों किया यह भद्दा मजाक
Advertisement

Haryana: CM मनोहर लाल ने बढ़ाए 10 रुपये गन्ने के दाम, किसान बोले- क्यों किया यह भद्दा मजाक

हरियाणा में गन्ना किसानों का प्रदर्शन कई समय से लगातार जारी है. पंजाब की तर्ज पर गन्ने के दामों में बढ़ोतरी को लेकर हरियाणा के गन्ना किसान सरकार से मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में कल प्रदेशभर में ट्र्क मार्च निकाला गया. सरकार को लेकर किसानों में रोष है.

 Haryana: CM मनोहर लाल ने बढ़ाए 10 रुपये गन्ने के दाम, किसान बोले- क्यों किया यह भद्दा मजाक

चंड़ीगढ़: हरियाणा में गन्ना किसानों का प्रदर्शन कई समय से लगातार जारी है. पंजाब की तर्ज पर गन्ने के दामों में बढ़ोतरी को लेकर हरियाणा के गन्ना किसान सरकार से मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में कल प्रदेशभर में ट्र्क मार्च निकाला गया. सरकार को लेकर किसानों में रोष है. आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गन्ने के दाम बढ़ा दिए है, लेकिन किसान बढ़ाए गए दाम से खुश नहीं है.

इसी को देखते हुए कल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कृषि मंत्री जेपी दलाल समेत कई संबंधी अधिकारियों की बैठक हुई और आज सीएम ने अपनी पीसी में यह बताया कि उन्होंने गन्ने के दामों में 10 रुपये की बढ़ोतरी की है. इसी को लेकर किसानों में गुस्सा है.बता दें कि मुख्यमंत्री ने किसानों के ट्रैक्टर रैली निकलने से ठीक पहले गन्ने का रेट बढ़ाने को लेकर घोषणा की. जिसको लेकर किसानों का कहना है कि 10 रुपये की घोषणा से बिल्कुल भी खुश नहीं है और मुख्यमंत्री ने किसानों के साथ भद्दा मजाक किया है. यमुनानगर में किसानों की ट्रैक्टर रैली शुरू हो चुकी है, जिसको लेकर लघु सचिवालय के बाहर जाकर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकगे.

ये भी पढ़ें: Haryana: KMP एक्सप्रेसवे के साथ बनने वाले Orbital Rail Corridor के मुआवजे को लेकर अनशन पर किसान

 

किसानों ने कहा कि यह तो ऊंट के मुंह में जीरा देने वाली बात हो गई.साथ ही यह उन्होंने यह भी कहा कि 25 26 और 27 जनवरी को कार्यक्रम बनाएं वह ऐसे ही जारी रहेंगे 

करनाल में किसानों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गन्ने का रेट 10 रुपये बढ़ाया है, इससे खुश नहीं है. अब हम आंदोलन तेज करेंगे और किसान अपना ट्रैक्टर लेकर शुगर मिल पर पहुंचना शुरू हो गए हैं. कहीं ना कहीं किसानों को पता था कि मुख्यमंत्री आज गन्ने के रेट बढ़ा सकते हैं इसीलिए उन्होंने अपने कार्यक्रम में कुछ बदलाव किया था, लेकिन अब उन्होंने अपनी रणनीति फिर से तेज कर दी है .

किसान करनाल कि शुगर मिलों में भारी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ शुगर मिल में पहुंच रहे हैं और यहां से प्रदर्शन करते हुए पूरे शहर में ट्रैक्टर पर गन्ना लगाकर प्रदर्शन करेंगे.

Trending news